March 29, 2024
सुदृढ़ व स्वच्छ समाज बनाने की कल्पना चरित्र निर्माण के द्वारा ही की जा सकती है। प्रजापिता ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय समाज में चरित्र निर्माण के लिए बेहतर कार्य कर रहा है। यह अभिव्यक्ति हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने स्थानीय सेक्टर-12 के हुडा ग्राउंड में प्रजापिता ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित अन्तर्राष्ट्रीय आध्यात्मिक सांस्कृतिक महोत्सव के अवसर पर बतौर मुख्यातिथि बोलते हुए की।
मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले तीन वर्षो में हरियाणा सरकार ने चरित्र निर्माण की दिशा में बेहतर कार्य करने वाली सभी धार्मिक व सामाजिक संस्थाओं का बढ़चढ़ कर सहयोग किया है और सरकार द्वारा भी स्वच्छ भारत मिशन तथा बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ जैसे सामाजिक अभियानों के माध्यम से समाज में नवचेतना का संचार किया गया है,लेकिन जनता की अपेक्षा सरकार से अधिक से अधिक विकास कार्य करवाने की रहती है। जनता की कसौटी पर खरा उतरते हुए सरकार ना केवल विकास कार्यो को आगे बढ़ा रही है बल्कि सामाजिक व नैतिक मूल्यों को संरक्षित करने की दिशा में कार्य करने वालों का भी सहयोग कर रही है। कार्यक्रम में रशिया,बैलोरशिया,यूकरेन व अरमेनिया के प्रख्यात कलाकारों द्वारा शानदार प्रस्तुति दी गई।
इस मौके पर प्रजापिता ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय मल्टी मीडिया प्रमुख करूणा करा शैट्टी ने मुख्यमंत्री को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर हैफेड़ के चेयरमेन एवं घरौंडा के विधायक हरविन्द्र कल्याण,ओएसडी अमरेन्द्र सिंह,मेयर रेनू बाला गुप्ता,भाजपा के जिलाध्यक्ष जगमोहन आनंद,स्वच्छ भारत मिशन के उपाध्यक्ष सुभाष चंद्र,ब्रह्मकुमारी संतोष,ब्रह्मकुमारी बहन प्रेम,योगेन्द्र राणा, सतीश राणा,जिला प्रशासन की ओर से डीसी डा०आदित्य दहिया,एसपी जश्रदीप सिंह रंधावा सहित अन्य गणमान्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.