March 29, 2024

अग्रकुल सेवा संस्था की ओर से विशाल रक्तदान शिविर मानव सेवा संघ में लगाया गया। करनाल कैमिस्ट एसोसिएशन, हरियाणा ट्रेडिंग कंपनी और भारत विकास परिषद कर्ण शाखा का इस पुण्य कार्य में विशेष योगदान रहा। अग्रकुल सेवा संस्था के युवा प्रधान पंकिल गोयल व शिविर के संयोजक कपिल किशोर ने बताया कि शिविर में कुल 281 यूनिट रक्तदान हुआ। रक्तदान को लेकर युवाओं में खासा उत्साह नजर आया। मुख्य अतिथि के रूप में समाज सेवी राजेश गोयल पहुंचे, जबकि जेल अधीक्षक शेर सिंह और भारत विकास परिषद हरियाणा उत्तर के प्रातीय अध्यक्ष परमजीत पाहवा व संजय जिंदल ने विशिष्ट अतिथि के रूप में शिरकत की। रोहतक पीजीआई और करनाल कल्पना चावला मेडिकल कालेज से आई ब्लड बैंक की टीम ने अपनी सेवाएं दीं।

इस मौके पर जेल अधीक्षक शेर सिंह ने कहा कि रक्तदान महादान है। समय-समय पर हर व्यक्ति को रक्तदान करना चाहिए। ऐसा करके वह कई जिंदगियां बचा सकता हैं। किसी की जिंदगी बचाना सर्वश्रेष्ठ पुण्य कार्य माना जाता है। उन्होंने कहा कि युवाओं ने रक्तदान शिविर लगाने का जो बीड़ा उठाया है, इसके लिए सभी युवा बधाई के पात्र हैं। परमजीत पाहवा ने कहा कि रक्तदान का अर्थ सिर्फ खुद के दान से नही होता बल्कि रक्तदान से अभिप्राय किसी जरूरतमंद को जीवन के दान से है, साथ ही आप जरूरतमंद व्यक्ति और उसके परिवार वालों को खुशियां भी दान में देते हो। समाज सेवी राजेश गोयल और मानव सेवा संघ के संचालक स्वामी प्रेममूर्ति ने कहा कि रक्तदान के बाद व्यक्ति के शरीर में दोबारा से खून का निर्माण होता है जोकि साफ़, ताजा और स्वच्छ होता है,

इसलिए नये खून में किसी भी बीमारी से लडऩे की ताकत अधिक होती है। संगीत साधना मंच के कलाकारों सुरेंद्र मोहन गाबा, राजीव गुलाटी ने देशभक्ति व अन्य गीतों से रक्तदाताओं का हौंसला बढ़ाया। उल्लेखनीय है कि श्वििर के संयोजक कपिल किशोर द्वारा 34 रक्तदान शिविरों के माध्यम से 4730 यूनिट रक्तदान विभिन्न सरकारी ब्लड बैंकों में जमा करवाया जा चुका है। वह स्वयं 49 बार रक्तदान कर चुके हैं। उनकी पत्नी रूबी अग्रवल ने शिविर में 24वीं बार रक्तदान कर महिलाओं को इसके लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर कर्ण बंसल, गगन जिंदल, दीपक गोयल, अंकुर गर्ग, रोहित बंसल, प्रदीप गुप्ता, आशु जिंदल कुरुक्षेत्र, कमल गुप्ता, संजय बिदानी, दिनेश अग्रवाल, अजय, विक्रम, आशीष जुनेजा, राजीव वधवा, अनिल भट्ट, शम्मी, बलवान, सुधीर रस्तोगी, संजीव भाटिया, हैप्पी, अंकुश मलिक, प्रदीप गुप्ता, अमित गर्ग, मुकेश चौधरी व रवि कुटेल मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.