March 29, 2024

हर वर्ष की तरह इस बार भी सेक्टर सात स्थित दयाल सिंह पब्लिक स्कूल मे सात हरियाणा बटालियन के तत्वाधान में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन किया गया । इस अवसर पर बारह स्कूलों के लगभग 330 कैडेट्स और विद्यालयों के एन. सी.सी. अफसरों ने योग क्रियाओं मे हिस्सा लिया ।

इस आयोजन में मुख्य योग प्रशिक्षिका रूबल गोयल व उनकी योग टीम ने योग की विभिन्न क्रियाओं को करवाया । योग के निश्चित प्रोटोकॉल का अनुसरण करते हुए विभिन्न आसन किये ।इस का आरम्भ प्रार्थना से किया । उसके बाद विभिन्न योग क्रियायें जैसे वृक्ष आसन, त्रिकोनासना, भद्र आसन ,कपालभाती ,प्राणायाम आदि आसन करवाए ।

विद्यालय की प्रिंसिपल नीना राय सिंह ने निरोगी काया के लिए योग को जीवन का अनिवार्य हिस्सा बताया । विद्यालय की मुख्य अध्यापिका शालिनी नारंग ने भी योग को जीवन का अनिवार्य अंग बताते हुए इसे जीवन में अपनाने पर बल दिया और उन्होंने कहा कि अगर विद्यार्थी और कैडेट्स योग को अपनाते रहेंगे तो वह दिन दूर नहीं जब एक स्वस्थ भारत का निर्माण हम देख सकेंगे ।

योगा दिवस के सफलतापूर्वक आयोजन पर खुशी जताते हुए विद्यालय की प्रधानाचार्य नीना राय सिंह ने एन .सी .सी आर्मी विंग के ए .एन .ओ रविंद्र यादव को बधाई दी ,इस अवसर पर सात हरियाणा बटालियन के एडम अफसर लेफ्टिनेंट कर्नल वी.जे.एस. परमार मौजूद रहे !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.