दून इंटरनेशनल स्कूल का छात्र शुभम संयुक्त राष्ट्र संघ के अंतराष्ट्रीय डेलीगेट मीट में करेगा भारत का प्रतिनिधित्व

0
Advertisement

शेयर करें।
  • 13
  •  
  •  
  •  
  •  
    13
    Shares

करनाल के दून इंटरनेशनल स्कूल द्वारा अंतराष्ट्रीय स्तर पर नया इतिहास रचा गया है ।स्कूल के बाहरवीं कक्षा के छात्र शुभम शर्मा ने प्रतिष्ठित संयुक्त राष्ट्र संघ के तत्वाधान में इंडोनेशिया की अंतराष्ट्रीय संस्था एशिया यूनाइटेड नेशनल आदर्श प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त किया है।

अब वो थाईलैंड में होने वाले अंतराष्ट्रीय डेलीगेट मीट में भारत का प्रतिनिधित्व करेगा। शुभम की उस उपलब्धि ने एक और अपने माता पिता व स्कूल वहीं दूसरी और देश के नाम को भी रोशन किया है।उक्त आयोजन में प्रतिभागी के तौर पर विश्व के 192 देशों से आये हुए छात्र, विश्व के समक्ष उपस्थित विभिन्न चुनौतियों के निराकरण के लिए सभी संभावित कार्ययोजनाओं को विस्तार से एक थीसिस के रूप में मूल्यांकित किया जाता है।

Advertisement

आपको बता दें कि इस कार्यशाला में भारत की ओर से जाने के लिए हजारों प्रविष्टियां हर वर्ष अंतराष्ट्रीय एशिया यूनाइटेड नेशन की वेबसाइट पर ऑनलाइन भेजी जाती है जिनका चयन यूनाइटेड नेशन एशिया के मुख्यालय फिलीपींस में किया जाता है। इन्ही प्रविष्टियों में से दून इंटरनेशनल स्कूल के छात्र शुभम शर्मा की प्रविष्टि को अत्यंत सामायिक व उच्च स्तरीय होने के चलते चुन लिया गया तथा अब शुभम 30 जनवरी से 2 फरवरी 2019 को थाईलैंड में प्रस्तावित इस कार्यक्रम में न केवल करनाल और हरियाणा बल्कि भारत का प्रतिनिधित्व करेगा।

शुभम की इस उपलब्धि को देखते हुए आज दून इंटरनेशनल स्कूल ने अपने प्रांगण में शुभम को सम्मान देने के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया जिसमें मुख्यातिथि के तौर पर किसी वीवीआइपी को न बुलाकर शुभम की माता श्रीमती आशा को न्योता दिया गया था।

इस कार्यक्रम के दौरान शुभ शर्मा व उसकी माँ को स्कूल की और से शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया।वंही शुभम को इस कार्यक्रम में विदेश जाने के लिए स्कूल प्रबंधन की ओर से ₹31000/- की राशि भी जारी की गई ,जिसके बाद शुभम व उसकी माँ बेहद भावुक हो गए व स्कूल प्रबंधन को इसके लिए धन्यवाद करते हुए शुभम की इस उपलब्धि को स्कूल की उपलब्धि बताया।

इस अवसर पर स्कूल के प्रबंधक निदेशक कुलजिंदर मोहन सिंह बाठ ने कहा कि इक्कीसवीं सदी भारत के युवाओं की शताब्दी है और दून इंटरनेशनल स्कूल और सीएम सीटी करनाल के लिए ये हर्ष का विषय है कि दून इंटरनेशनल स्कूल का छात्र अंतराष्ट्रीय स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व करेगा,जो दून स्कूल व शहर करनाल के लिए किसी बड़े सन्मान व गौरव से कम नहीं है।

इस अवसर पर दून इंटरनेशनल स्कूल की प्रधानाचार्य जतिंदर कौर, मुख्य प्रशासक आकर्षण उप्पल,फाउंडर प्रिंसिपल अमर कौर नरवाल, जूनियर विंग की मुखिया सरोज ग्रोवर सहित स्कूल के छात्र, अध्यापकगण और अभिवावक मौजूद थे। कार्यक्रम का समापन राष्ट्र गान के साथ सम्पन हुआ।


शेयर करें।
  • 13
  •  
  •  
  •  
  •  
    13
    Shares
Advertisement




LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.