March 28, 2024

करनाल। दयाल सिंह कालेज में कैरियर गाइडंस एवं प्लेसमेंट प्रकोष्ठ के तत्वावधान में एक विस्तार संभाषण का आयोज किया गया। मुख्य वक्ता शील मधुर आईपीएस पूर्व डीजीपी ने रोजगार के अवसरों पर विस्तार से चर्चा की। प्रारंभ में प्राचार्य डा. केएल गोसाई, डा. चंद्रशेखर व कैरियर गाइडंस एवं प्लेसमेंट प्रकोष्ठ के प्रभारी प्रो. सुंदर लाल अरोड़ा ने मुख्य वक्ता शील मधुर को पुष्प गुच्छ भेंट कर स्वागत किया।

मुख्य वक्ता शील मधुर ने रोजगार के अवसरों पर विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि आत्मविश्वास और मेहनत से जीवन में कामयाबी हासिल की जा सकती है। उन्होंने विद्यार्थियों से आह्वान किया कि वे अपने कैरियर व लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए अपनी प्रतिभा की पहचान कर अपने लक्ष्य को हासिल करे।

उन्होंने इस बात पर भी बल दिया कि हर व्यक्ति के पास काम और रोजगार होना चाहिए। जीवन में हमें असफलता को एक चुनौती मानकर लिखित परीक्षा पर अपनी पूरी ताकत लगा देनी चाहिए। उन्होंंने मानव योनि को सर्वश्रेष्ठ योनि बताते हुए अच्छे कर्म करने पर बल देते हुए देश भक्ति की भावना का आह्वान किया। उन्होंने कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती के माध्यम से सभी विद्यार्थियों को अपने कैरियर के प्रति सचेत करते हुए आगे बढऩे के लिए प्रेरित किया।

उन्होंंने रोजगार की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए एक वैबसाइट बनाई है जिस पर बेरोजगार आवेदन कर सकता है। प्राचार्य डा. केएल गोंसाई ने इस अवसर पर सभी विद्यार्थियों को अनुशासन में रहकर अपने व्यक्तित्व का विकास करने का आह्वान किया। मंच संचालन करते हुए डा. डिम्पल खोसला ने शील मधुर के व्यक्तित्व पर प्रकाश डालते हुए उन्हें देश के प्रति समर्पित पुलिस अधिकारी बताया।

उन्होंने मानव जीवन को आनंद से जीने का भी आह्वान किया। इस अवसर पर डा. चंद्रशेखर, डा. रीतू शर्मा, डा. डिम्पल खोसला, डा. रणधीर सिंह, प्रो. संदीप, प्रो. जितेंद्र व डा. सुभाष आर्य मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.