March 29, 2024

निफ़ा , RPIIT व द एवेंट्रज के संयुक्त तत्वावधान में व सहोदय स्कूल काम्प्लेक्स के सहयोग से कल राष्ट्रीय डेरी अनुसंधान संस्थान के सभागार में करनाल ज़िला की उन प्रतिभाओं को अकादमिक एक्सलेन्स अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा जिन्होंने इस वर्ष बहरवी कक्षा में बेहतरीन मार्क्स लेकर अपने विद्यालय व माता पिता का नाम रोशन किया है !

इसके अतिरिक्त शिक्षण क्षेत्र में उत्कृष्ट मर्गदर्शन के लिए विभिन्न स्कूलों के प्रिन्सिपल भी सम्मानित किए जाएँगे ! यह जानकारी आज एक प्रेस वार्ता में निफ़ा के अध्यक्ष प्रीतपाल सिंह पन्नु व आर पी आइ आइ टी संस्थान के प्रबंध निदेशक भरत सिंगल ने दी !

इस अवसर पर उनके साथ निफ़ा संयोजक एडवोकेट नरेश बराना व द एवेंट्रज कम्पनी के निदेशक हरमिंदर सिंह भी मौजूद रहे ! पन्नु ने बताया कि एन डी आर आइ के सभागार में कल प्रातक़ालीन सत्र में 80 % व उससे अधिक मार्क्स लेने वाले विध्यार्थी गोल्ड व सिल्वर मेडल तथा प्रशस्ति पत्र से सम्मानित होंगे। दोपहर बाद के सत्र में 70 से 80 प्रतिशत मार्क्स लेने वाले विद्यार्थी सिल्वर मेडल व प्रशस्ति पत्र से नवाजे जाएँगे ! शाम का समय करनाल के विभिन्न स्कूलों के प्रिन्सिपल के नाम रहेगा जिन्हें बेहतरीन अकादमिक लीडर्शिप अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा !

इस अवसर पर जी टी वी के सा रे गा मा कार्यक्रम में अपनी विशेष पहचान बना चुकी हिमाचल प्रदेश की पायल ठाकुर द्वारा अपनी मधुर आवाज़ से सपंदन कार्यक्रम में संगीतमयी प्रस्तुति दी जाएगी ! हरियाणा के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक व करनाल में पुलिस अधीक्षक के पद पर सेवाएँ दे चुके अरशिंदर सिंह चावला मुख्य अतिथि के रूप शाम के आयोजन में शामिल होंगे व प्रिन्सिपल्ज़ को अपने हाथो से सम्मानित करेंगे !

करनाल के पुलिस अधीक्षक सूरिंदर सिंह भोरिया इस अवार्ड व संगीतमयी कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे ! इस से पूर्व प्रात व दोपहर बाद के सत्र में विद्यार्थियों के लिए विशेष केरियर काउन्सलिंग सेमिनार भी शामिल रहेगा जिसमें उन्हें बहरवीन कक्षा के बाद देश व विदेश में पढ़ाई के अवसरों की जानकारी दी जाएगी !

फ़रीदाबाद स्थित हरियाणा की प्रसिद्द टेक्निकल यूनिवर्सिटी YMCA यूनिवर्सिटी के रेजिस्ट्रार डॉक्टर संजय शर्मा दोपहर बाद के सत्र के मुख्य अतिथि के रूप में विद्यार्थियों का मर्गदर्शन करेंगे ! इस आयोजन में कामन्वेल्थ में दो गोल्ड मेडल जीतने वाले शूटर हरप्रीत सिंह व डिस्ट्रिक्ट अटर्नी राजेश चौधरी विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल होंगे ! पन्नु ने बताया की इस आयोजन के लेकर विद्यार्थियों में भारी उत्साह है व इसके लिए पहले से रेजिस्ट्रेशन की व्यवस्था की गयी है !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.