सामाजिक समरसता संदेश यात्रा में हरियाणा के लगभग 20 महाविद्यालयों से 150 लड़कियों का डीएवी पीजी कॉलेज में पंहुचा दल

0
Advertisement

करनाल । समाज को ऐकता, आपसी भाईचारे व सामाजिक समरसता को बरकार रखने में लोकतंत्र के चौथे स्तंभ मीडिया को अपना सकारात्मक सहयोग देना चाहिए। आज समाज को जोडऩे वाले कम तोडऩे वाले ज्यादा है। समाज आपसी ताने-बाने को छोडक़र पटरी से उतरने की कोशिश करता है तो मीडिया का दायित्व होना चाहिए कि उसको पटरी पर लेकर आए ये विचार अपने संबोधन में हैफेड के चैयरमेन घरौंडा से विधायक हरविंद्र कल्याण ने रखे।

Advertisement


इंडियन मीडिया सेंटर द्वारा आयोजित डीएवी पीजी कॉलेज में सामाजिक समरसता संदेश यात्रा में हरियाणा के लगभग 20 महाविद्यालयों से 150 लड़कियों का दल पंहुचा। सामाजिक समरसता का संदेश देते हुए छात्राओं ने कहा कि हमे देश के विकास में भागीदार बनना है तो एक होकर रहना होगा।

जाति-पाति रुपी बेडिय़ों को तोडक़र आपसी सोहार्द के साथ रहना चाहिए। यह यात्रा फतेहाबाद से शुरू होकर हरियाणाा के सभी जिलों में सामाजिक समरसता का संदेश देते हुए लोगों को जागरुक कर रही हैं। विधायक हरविंद्र कल्याण ने कहा कि मैं इन बेटियों को शुभकामनाएं देता हूं जो इतनी सर्दी में लोगों को जागरुक करने के लिए लोगों के बीच जा रही हैं। उन्होने कहा कि राष्ट्र निर्माण के लिए चरित्र निर्माण और चरित्र निर्माण के लिए संस्कार की आवश्यकता है।

डीएवी पीजी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. रामपाल सैनी ने कहा कि हमे जाति-पाति से उपर उठकर अपने देश के बारे में सोचना चाहिए। चुनाव के समय भी हमें जाति विशेष में न बंटकर ईमानदार और स्वच्छ छवि के नेता को अपना वोट देना चाहिए जो देश के विकास में अपना योगदान दे सके। उन्होंने कहा कि ये जो 150 लड़कियों ने सामाजिक समरसता यात्रा का कदम उठाया है इनका यह साहसिक प्रयास देश को जोडऩे में कड़ी का काम करेगा।

आज लड़कियां किसी भी क्षेत्र में लडक़ो ये पीछे नही हैं समाज की सोच भी बदलने लगी है कि वंश को चलाने के लिए लडक़ा चाहिए। उन्होंने कहा कि कॉलेज में समय-समय पर विद्यार्थियों को सामाजिक समरसता को लेकर जागरुक किया जाता है। इस अवसर पर कॉलेज का समस्त स्टाफ व मीडिया के गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.