अजय पाठक हत्याकांड मामले में बनी SIT की दिल्ली में छापेमारी , हत्यारोपी के कमरे से लेपटॉप, बेग और गिटार बरामद ,देखें पूरी खबर

0
Advertisement


अजय पाठक व उनके परिवार के हत्यारोपित हिमांशु ने दिल्ली में भी ठिकाना बनाया हुआ था। यह पता चलने के बाद पुलिस उसे लेकर दिल्ली पहुंची और वहां कमरे की बारीकी से जांच पड़ताल की। वहां पुलिस ने महत्वपूर्ण सुराग तलाशने की कोशिश की।

शनिवार सुबह रिमांड पर लाने के बाद पुलिस उससे पूछताछ करने में जुटी है। सूत्र बताते हैं कि पुलिस उसके हर ठिकाने के साथ ही उसके संबंधों के बारे में पूछताछ कर रही है। इसी बीच पता चलने पर पुलिस ने हिमांशु को साथ लेकर दिल्ली में किराए पर लिए उसके कमरे पर जाकर जांच पड़ताल की।

Advertisement


पुलिस बीती रात उसे दिल्ली लेकर पहुंची थी। पीड़ित परिजन इस बारे में पुष्टि करते है। बताते है कि पुलिस ने वहां पर जांच पड़ताल की है। संभवत: वहां पर पाठक परिवार के घर से लूटे जेवर व अन्य सामान को तलाशने के प्रयास किए गए है। उधर, पुलिस अधिकारियों का बस इतना कहना है कि चार दिन बाद पुलिस अपनी कार्रवाई के बारे में सभी को जानकारी देगी।

नगर की पंजाबी कॉलोनी में अन्तराष्ट्रीय भजन गायक अजय पाठक व उनकी पत्नी और बेटा-बेटी की निर्मम हत्या के आरोपी को लेकर शामली पुलिस की एसआईटी ने दिल्ली के बुराडी में छापा मारा। बताया जाता है कि यहां हत्यारोपी ने एक किराये का कमरा ले रखा है और छापेमारी में पुलिस ने कमरे से एक लेपटॉप, बैग और गिटार बरामद किया है। वारदात को अंजाम देने के बाद हत्यारोपी हिमांशु सबसे पहले अजय पाठक की कार व उनके बेटे के शव को लेकर दिल्ली ही पहुंचा था।

उसने मीडिया के सामने भी इस बात को कबूल किया था मगर यह नहीं बताया था कि दिल्ली में उसने कोई किराये का कमरा ले रखा है। गौरतलब है कि पानीपत टोल प्लाजा के पास से पकड़े जाने के बाद हत्यारोपी हिमांशु सैनी को मीडिया के सामने पेश करते हुए एक जनवरी को इस चौहरे हत्याकांड का खुलासा कर दिया था। नगरवासियों और अजय पाठक के परिजनों को जैसे ही इस खुलासे की जानकारी हुई तो उन्होंने अजय पाठक के साथ काम करने वाले हत्यारोपी हिमांशु सैनी की कहानी को सिरे से नकार दिया था।

उधर, शाम के समय पुलिस ने कोर्ट में पेश कर दिया जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया था। लोगों के आक्रोश और हंगामे के चलते पुलिस अधिकारियों ने इस मामले में पुख्ता सबूत जुटाने और गायब माल की बरामदगी के लिये कोर्ट में हत्यारोपी को पांच दिन के लिये रिमांड पर देने की अर्जी लगा दी।

3 जनवरी को कोर्ट ने पुलिस की अर्जी पर चार दिन का रिमांड मंजूर कर दिया और इसी दिन एसपी शामली विनीत जायसवाल ने भी परिजनों की मांग पर एसआईटी का गठन कर जांच की रफ्तार बढ़ा दी। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बीती रात पुलिस टीम हत्यारोपी को लेकर दिल्ली के बुराडी इलाके में पहुंची और वहां हिमांशु सैनी के कमरे से एक लेपटॉप, बैग व गिटार के साथ कुछ कपड़े भी बरामद किये।

बताया जाता है कि पुलिस ने हिमांशु के दिल्ली के दोस्तों के यहां भी छापेमारी की है मगर वहां से किसी को हिरासत में नहीं लिया गया है।

यह है चौहरे हत्याकांड का अभी तक घटनाक्रम–

गत 30 दिसंबर को शहर के पंजाबी कालोनी निवासी अन्तराष्ट्रीय भजन गायक अजय पाठक, उनकी पत्नी स्नेहा पाठक, बेटी वसुंधरा पाठक व पुत्र भागवत पाठक की बेरहमी के साथ निर्मम हत्या कर दी गई थी। इस दौरान हत्यारोपी अजय पाठक की कार और उसके बेटे भागवत पाठक के शव को कार में रखकार मौके से फरार हो गया था।

31 दिसंबर की रात को पानीपत के टोल प्लाजा के निकट अजय पाठक की जलती हुई कार व डिग्गी से बेटे का अधजला शव बरामद करते हुए पुलिस ने मौके से ही अजय पाठक के शिष्य हिमांशु सैनी को गिरफ्तार कर लिया था। एक जनवरी को पुलिस ने हत्याकांड का खुलासा करते हुए अजय पाठक को हिमांशु सैनी के द्वारा 60 हजार रुपये उधार देने तथा मांगने पर अपमानित करने का इस चौहरे हत्याकांड का मुख्य कारण बताया था।

परिजनों ने हत्यारोपी और पुलिस के खुलासे को सिरे से नकार दिया था। हरियाणा के रोहतक से अजय पाठक के बेटे भागवत का शव शामली पहुंचने पर गुस्साए परिजनों ने शव को हाईवे पर रखकर जाम लगा दिया गया था। एसपी ने परिजनों की मांग के बाद एसआईटी के गठन की घोषणा करके जाम खुलवाया और अगले दिन चार सदस्यीय एसआईटी का गठन कर दिया।

उधर, पुलिस ने कोर्ट से हत्यारोपी हिमांशु सैनी को चार दिन के रिमांड पर लिया हुआ है तथा गहनता के साथ उससे पूछताछ करते हुए एसआईटी द्वारा छापेमारी भी की जा रही हे।

राकेश टिकैत समेत कई नेताओं ने दी पीड़ित परिवार को सांत्वना। भजन गायक अजय पाठक के परिजनों को सांत्वना देने के लिए विभिन्न सामाजिक व राजनैतिक संगठनों के पदाधिकारी पहुंचे। रविवार को भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत कई पदाधिकारियों के साथ पंजाबी कालोनी में अजय पाठक के घर पहुंचे तथा उन्हें सांत्वना दी।

उन्होंने इस चौहरे हत्याकांड की निंदा करते हुए पीड़ित परिवार को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। राकेश टिकैत ने कहा कि पुलिस को इस मामले का पूरी ईमानदारी के साथ गहन जांच करते हुए सही खुलासा करना चाहिये। इस दौरान उनके साथ भाकियू के प्रदेश प्रवक्ता कुलदीप पंवार समेत कई पदाधिकारी मौजूद रहे।

इनके अलावा समाजवादी पार्टी के निवर्तमान युवजन सभा के जिलाध्यक्ष राशिद पहलवान ने परिजनों से मुलाकात करते हुए सांत्वना दी। उन्होने कहा कि हत्यारोपी को कडी सजा दी जाये। पूरे परिवार की हत्या एक जघन्य अपराध है। पूरे हत्याकांड की निक्षपक्ष जांच करते हुए हत्याकांड के कारणों का खुलासा किया जाये।

कई सामाजिक संगठनों ने शोकसभा आयोजित कर दी श्रद्धांजलि

गायक अजय पाठक के परिवार की हत्या के बाद रविवार को विभिन्न सामाजिक संस्थाओं द्वारा श्रद्घांजलि सभाओं का आयोजन कर मृतक परिवार की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन धारण कर भगवान से प्रार्थना

Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.