March 28, 2024

Live – देखें – लाल डोरे से मुक्त होने वाला करनाल का सिरसी बना प्रदेश का पहला गांव , गुरुग्राम से CM मनोहर लाल ने ऑनलाइन की शुरुयात ,देखें Live – Share Video पायलट प्रोजेक्ट के बाद हर गांव निवासी की होगी अपनी प्रोपर्टी आई डी विवाद भी होंगे समाप्त, बैंक से ले सकेंगे लोन ।

ग्रामवासियों ने जताया मुख्यमंत्री का आभार ,कहा आज ऐतिहासिक दिन । सांसद नायब सैनी ने करनाल के लघु सचिवालय में किया रोकार्ड रूम का उद्घाटन। पहला जिला बना करनाल जमीनी रिकार्ड हुआ ऑनलाइन किसानो को मिलेगी सुविधा ! सुशाशन दिवस के अवसर पर जहाँ गुरुग्राम से आज मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा कई सेवाओं की ऑनलाइन शुरुआत की गई वहीं करनाल के कल्पना चावला मेडिकल कालेज के सभागार में जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया।



खास बात ये रही कि आज से प्रदेश में पहली बार हरियाणा के गांवों को लाल डोरे से आजादी देने की शुरुआत हुई । पायलट प्रोजेक्ट के तहत करनाल जिले का सिरसी गांव प्रदेश का पहला गांव बन गया है जिसे लाल डोरे से मुक्त किया गया है । सरकार के इस निर्णय से गांव वासियों में खुशी की लहर है , उनका कहना है कि अब उनके पास भी अपनी जमीन , घर के पंजीकृत कागजात होंगे ।

गांव की सरपंच आशना ने कहा कि हम सभी मुख्यमंत्री के आभारी है जिन्होंने ये ऐतिहासिक फैसला लेकर गांव के लालडोरे में रहने वालों को जमीन का असली अधिकार दिया है । उ होने कहा कि इससे गांव में जमीनी विवाद समाप्त होंगे और वे बैंक से लोन आदि ले सकेंगे !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.