April 24, 2024

Live – देखें – सिंघु बॉर्डर किसान आंदोलन में करनाल के एक ओर किसान की मौत ,असन्ध के गांव ठरी पहुँचा शव , पूरे गांव में मातम पसरा ,देखें Live – Share Video

करनाल असन्ध के ठरी गांव के रहने वाले 32 वर्षीय किसान हरिंदर सिंह की सिंघु बॉर्डर पर हार्ट अटैक से मौत , कल ही उसकी अपने बच्चे से बात हुई थी। हरिंदर की पत्नी की मौत 2 साल पहले ही हो गई थी। वो अपने पीछे अपने 7 साल के बच्चे को अकेला छोड़ गए हैं। परिवार में मातम का माहौल है। इस बच्चे को मालूम भी नहीं है कि ये क्या हो गया है, बचपन मे 2 साल पहले सिर से मां का साया उठ गया , अब पिता की सिंघु बॉर्डर पर हार्ट अटैक से मौत के बाद वो साथ छोड़कर चले गए। बचपन मे इतने दुख आ गए उसने सोचा भी नहीं होगा। करनाल के असन्ध के रहने वाले हरिंदर किसान आंदोलन में हिस्सा लेने के लिए अपने घर से 3 मार्च को दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर गए थे , वो पहले भी कई बार जा चुके थे, बस कल वापिस घर आना था , लेकिन उससे पहले आता हरिंदर का शव ।

हरिंदर की मौत सिंघु बॉर्डर पर हार्ट अटैक से हुई है। हरिंदर के घर पर मातम का माहौल है। मृतक किसान की पत्नी की मौत 2 साल पहले ही हो गई थी। किसान आंदोलन में कई किसानों की जान जा चुकी है, कोई हादसे की वजह से तो कोई बीमारी तो कोई हार्ट अटैक की वजह से । उम्मीद करते हैं कि जल्द सरकार और किसानों के बीच बातचीत होगी और हल निकलेगा ताकि और मौत ना हो और किसान अपने घर जाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.