April 20, 2024

सिक्ख समाज की प्रमुख बुद्धिजीवी लोगों की मिटिंग हरियाणा सिक्ख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के पूर्व युवा प्रदेशाध्यक्ष अमरेन्द्र सिंह अरोड़ा के निजी कार्यालय में हुई जिसमें विस्तार से सभी लोगों ने अपने-अपने विचार रखे। मिटिंग में संत सिपाही सेवा लहर के प्रधान मनमोहन सिंह डबरी व लबाना सिक्ख बिरादरी के प्रधान जरनैल सिंह ने संयुक्त रूप से कहा कि सिक्ख समाज राजनैतिक तौर पर पिछड़ता जा रहा है जिससे सिक्ख समाज में एकजुटता न होने के कारण सरकारें भी सिक्ख समाज की अनदेखी कर रही हैं।

इस मौके पर स. अमरजीत सिंह वड़ैच, रामगढिया बिरादरी के स. इकबाल सिंह, बलबीर सिंह पूर्व सरपंच बांसा व कुलदीप सिंह ने कहा कि समाज का ताना बाना बिगड़ता जा रहा है व युवा वर्ग नशों की तरफ बढ़ रहा है। यह एक सोची समझी साजिश के तहत हो रहा है। क्योंकि ओर भी कई बिरादरिया समाज में रह रही हैं। यह केवल सिक्ख समाज में ही क्यों हो रहा है।

यह बड़ा गंभीर विषय है। इस अवसर पर सभी लोगों ने एकजुटता से अमरेन्द्र सिंह अरोड़ा से कहा कि आप करनाल जिले की सभी सिक्ख समाज की जत्थेबंदियां की एक जनसभा रखी जाए जिसमें सभी के विचार लिए जाएं व आने वाले चुनावों को मद्देनजर रखते हुए आगे की रणनीति बनाई जाए कि सिक्ख समाज किस तरह से मजबूत हो सके व इसकी शुरुआत करनाल से हो व सभी ने इसकी सहमति देते हुए 28.7.2018 दिन शनिवार प्रात: 11 बजे से 2 बजे तक को गुरुद्वारा भाई लालो जी कैथल रोड़ करनाल में मीटिंग बुलाई जाए व सभी लोगों की इस विषय पर राय ली जाए।

सिक्ख समाज के सभी लोगों से अपील की जाती है कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में इस मिटिंग में शामिल हों व अपने विचार दे जिससे सिक्ख समाज मजबूत हो और राजनैतिक व धार्मिक मुद्दों पर गंभीरता से विचार विमर्श किया जाए।

इस मौके पर सरदार मनमोहन सिंह, जगजीत सिंह, रणजीत सिंह, अमरजीत सिंह, स. जरनैल सिंह, रणजीत सिंह, अमरीक सिंह,बलबीर सिंह,  जजदेव सिंह, बलविन्द्र सिंह विर्क, संजय बत्तरा आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.