April 20, 2024

आज शहीद भगत सिंह बिग्रेड के कार्यकताओं ने शहीद भगत सिंह का जन्मदिन बड़े धूमधाम से मनाया। जिला प्रभारी बबलु सन्धू अपने साथियों सहित  तिरंगे झंडे हाथ में लेकर भगत सिंह जिन्दाबाद के नारे लगाते हुए क्लब मार्कीट, ओल्ड जी.टी. रोड़ से होते हुए कर्ण पार्क स्थित भगत सिंह की प्रतिमा पर पहुंचें।

युवाओं में शहीद भगत सिंह के प्रति भारी जोश था। युवाओं ने वहां पहुंचकर शहीद भगत सिंह स्मारक की साफ सफाई की और भगत सिंह की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए। उन्होंने कर्ण पार्क, कल्ब मार्किट व आसपास मिठाईंया बांट कर शहीद भगत सिंह का जन्मोत्सव बड़ी धूमधाम से मनाया।

बब्लु सन्धु ने बताया कि शहीद भगत सिंह बिग्रेड लगातार पिछले कई वर्षों से मांग करती आ रही है कि आजादी की लड़ाई में शहीद हुए शहीदों को शहीद का दर्जा दिया जाए और शहीद भगत सिंह का जन्मदिन राष्ट्रीय स्तर पर मनाया जाए व राष्ट्रीय कार्यक्रम 26 जनवरी की भांति छुट्टी घोषित करके किए जाएं ताकि बच्चों को देश भक्ति की भावना से ओत-प्रोत किया जा सके। साथ ही उन्होंने सरकार से बार-बार मांग करने पर भी फिर से मांग की गई कि आजादी के लिये जिन लोगों ने बलिदान दिये हैं उनकी वैधानिक सूची तैयार की जाये।

चौंक चौराहो पर उनकी प्रतिमाएं लगाई जाएं। उनकी नाम से पुरस्कार रखें जाऐ, उनके नाम से चौंक बनाए जाऐं, पुस्तकों के पाठयक्रम में उनकी गौरवमयी जीवन गाथा को शामिल किया जाए, उन्हें शहीद का दर्जा दिया जाए ताकि आने वाली पीढ़ी अपने देश को आजाद करवाने वालों का गौरवमयी इतिहास याद रख सके। जो व्यवस्था हमारे शहीदों को अपमानित करती है कंलकित करती हैं उन्हें कड़े से कड़ा दण्ड दिये जाने का प्रावधान संविधान में किया जाए।

इस अवसर पर मुख्य रूप से डीएवी कालेज के प्रैजीडैंट अमन देसवाल, हरवीर सन्धू, रोबिन सन्धु, अमरजीत पूनिया, सार्थक सन्धू, मोहित सैनी, ब्रिजेश सन्धू, सागर, नीरज राणा, रितिक सन्धू, साहिल घनघस, पारस मान, अंकित सिंह, लक्की, अंकित दिशान एवं काफी संख्या में युवा साथी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.