धान घोटाला – धान की फर्जी बिलिंग कर किया घोटाला, अब छापेमारी से राइस मिलर्स में मचा हड़कंप, देखें Live

0
Advertisement


Live – देखें – Big News – धान घोटाला – धान की फर्जी बिलिंग कर किया घोटाला, अब छापेमारी से राइस मिलर्स में मचा हड़कंप, देखें Live – Share Video

Advertisement


करनाल जिले में मार्केटिंग बोर्ड के अधिकारियों के साथ मिलीभगत कर राईस मिल मालिकों ने किया करोड़ो का धान घोटाला- पीआर धान की फर्जी बिलिंग कर किया घोटाला ,विपक्ष ने उठाया था विधानसभा में जोरो शोरो से मामला जिसके बाद 2 दिनों से हो रही करनाल समेत हरियाणा भर के राईस शैलर्स में छापेमार कारवाही जिससे राइस मिलर्स में मचा हड़कंप , जांच रिपोर्ट आने के बाद होगा गड़बड़ी का खुलासा ,वही शुरुयाती तौर पर जहाँ जहाँ गड़बड़ी की आशंका वाह वाह पुलिस कर्मचारी कर दिए गए तैनात !

मंडियों में दो तरह से हुआ घोटाला- पीआर धान में नमी बताकर समर्थन मूल्य से कम में खरीदी, सरकार से पूरा पैसा लिया, इसमें किसानों को नुकसान हुआ। दूसरा- कागजों में फर्जी धान की बिलिंग की, फर्जी गेट पास और जे फार्म काटे,अब यूपी बिहार से चावल लाकर एफसीआई को दे रहे है राइस मिलर्स !

घरोंडा, इंद्री, घीड़, निसिंग, असंध और निगदू की मंडियों में हुई सबसे ज्यादा गड़बड़ी ! करनाल विधानसभा चुनाव के चलते धान सीजन में सरकार का कंट्राेल नहीं रहा और खरीद एजेंसी, राइस मिलर्स और आढ़तियों ने मिलकर पीआर धान खरीद में गड़बड़ी कर दी। धान समर्थन मूल्य से कम में खरीदी और सरकार से समर्थन मूल्य के पैसे ले लिए। धान की फर्जी बिलिंग भी दिखाई गई। असली किसानों का पीआर धान नहीं बिका। अब यूपी और बिहार से चावल लाकर एफसीआई को दे रहे थे। प्रशासन की छापेमारी मारी के कारण राइस मिलर्स में हड़कंप मचा हुआ है। स्टॉक की वीडियो ग्राफी करवाई जा रही है। निगरानी के लिए कई जगह प्रशासनिक अधिकारियों की डयूटी भी लगा दी है। कई मिलों में दूसरे प्रदेशों का बारदाना भी मिला है।

Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.