साफ-सफाई से नागरिकों को स्वच्छ वातावरण देने वाले सभी सफाई कर्मचारियों को नगर निगम की ओर से साबुन, तेल, सेनेटाईज़र की मिलेंगी किट

0
Advertisement



  • साफ-सफाई से नागरिकों को स्वच्छ वातावरण देने वाले सभी सफाई कर्मचारियों को नगर निगम की ओर से साबुन, तेल, सेनेटाईज़र की मिलेंगी किट,
  • निगमायुक्त विक्रम ने सफाई कर्मियों को किटें की वितरित।
  • निगमायुक्त ने कहा-सफाई कर्मचारियों की हिफाजत जरूरी,
  • कोरोना काल में आगे भी मिलती रहेंगी सुरक्षा की चीजें।

कोरोना काल में साफ-सफाई से नागरिकों को स्वच्छ वातावरण देने वाले फ्रंट लाईन सफाई कर्मचारियों को नगर निगम की ओर से बुधवार को तेल, साबुन, सेनेटाईज़र जैसे जरूरी चीजों की किट प्रदान की गई। निगम आयुक्त विक्रम ने निगम कार्यालय में सफाई कर्मियों को अपने हाथों से किट देकर इस नेक काम की शुरूआत की।

इस मौके पर नगर निगम के कार्यकारी अधिकारी देवेन्द्र नरवाल, वरिष्ठ सफाई निरीक्षक सुरेन्द्र चोपड़ा के अतिरिक्त सफाई कर्मचारी संघ हरियाणा के ईकाई प्रधान राम सिंह ढिलौड़, जिला प्रधान वीरभान बिड़लान, राज्य सचिव शारदा देवी, जिला सचिव इन्द्रजीत चलानिया और उप प्रधान रमेश चनालिया भी उपस्थित थे।

Advertisement


सफाई कर्मचारी सरोज, मीना, सलिंद्रो, राजू, मनीष, बलकार, रमेश, विशाल, जोगिन्द्र, प्रिंस, दीपक, राम पाल, परमजीत व सुभाष इत्यादि ने निगमायुक्त ने किट प्राप्त की। किट को लेकर सभी प्रसन्नचित हो रहे थे। शेष को नगर निगम स्थित सफाई कर्मचारी संघ कार्यालय या फिर सम्बंधित बीट में जाकर तैयार की गई किटें वितरित कर दी जाएंगी।

निगमायुक्त ने बताया कि निगम के सफाई कर्ताओं पर सारे शहर को साफ-सुथरा रखने की जिम्मेदारी है। कोरोना के विषम काल में भी वे वॉरियर्स की भांति अपनी ड्यूटी पर डटे हैं, ऐसे में उनकी हिफाजत भी जरूरी है।

इसी सोच को लेकर नगर निगम के तमाम 1150 कर्मचारियों को उपरोक्त किट वितरित करने का निर्णय लिया गया। सभी कर्मचारियों को प्रत्येक किट में 8 नहाने की साबुन, 2 लीटर सरसों तेल, 2 शीशी सेनेटाईज़र, हाथों में पहनने के दस्ताने और मास्क शामिल किए गए हैं।

निगमायुक्त ने सफाई कर्मचारियों से कहा है कि काम के दौरान हाथों में दस्ताने, मुहं पर मास्क अवश्य लगाएं रखें तथा काम के बाद अपने हाथों को साबुन से अच्छी तरह से धोएं रहें, सेनेटाईज़र का भी प्रयोग करें, ताकि वे सुरक्षित बने रहें।





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.