April 24, 2024

रेवाड़ी पुलिस व एसटीएफ ने दबोचा नायब तहसीलदार परीक्षा का पेपर लीक करने वाला गिरोह, 9 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जैन स्कूल व माउंट लिट्रा स्कूल में बनाए गए परीक्षा केंद्र पर पुलिस ने दी दबिश।

आंसर की पहुंचाने से पहले ही पुलिस ने सभी को दबोचा, न्यायालय में पेश कर लिया रिमांड पर हो सकते हैं बड़े खुलासे।

रेवाड़ी पुलिस व स्पेशल टास्क फोर्स ने रविवार को नायब तहसीलदार का पेपर लीक करने के मामले में 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया है ! पांच आरोपी जहां रेवाड़ी से पकड़े गए हैं वहीं रेवाड़ी पुलिस से मिली जानकारी के आधार पर एसटीएफ ने गुरुग्राम से तीन आरोपियों को दबोचा है ! आरोपियों को आंसर की परीक्षार्थियों तक पहुंचाने से पहले ही पकड़ लिया गया ! इसमें रेवाड़ी पुलिस व साइबर सैल की विशेष भूमिका रही !

रविवार को प्रदेशभर में नायब तहसीलदार के पद के लिए लिखित परीक्षा थी ! रेवाड़ी में भी 33 सेंटरों पर 4600 से अधिक युवाओं ने परीक्षा दी ! परीक्षा सुबह 10 बजे शुरू हुई ! पुलिस अधीक्षक राहुल शर्मा खुद लगातार परीक्षा केंद्रों का दौरा कर रहे थे ! इसी दौरान पुलिस को सूचना मिली कि एक गिरोह पेपर लीक करके आंसर की परीक्षार्थियों तक पहुंचाने का प्रयास कर रहा है !

पुलिस अधीक्षक राहुल शर्मा ने तुरंत ही साइबर सैल की देखरेख में टीम का गठन किया ! इस टीम ने पता लगाना शुरू किया कि गिरोह के कौन-कौन लोग सक्रिय है ! पुलिस टीम को जानकारी मिली कि हिसार के गांव बांस निवासी दिनेश व उसका भाई मनोज जो अलग-अलग परीक्षा केंद्र में परीक्षा दे रहे हैं उनके पास सोल्व करके आंसर की पहुंचाई जानी है !

इनकी मदद के लिए गिरोह के सदस्य परीक्षा केंद्रों के बाहर मौजूद है ! दिनेश नामक युवक जैन कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में परीक्षा दे रहा था तथा उसका भाई मनोज माउंट लिट्रा जी स्कूल में परीक्षा दे रहा था ! टीम को जानकारी मिली कि गुरुग्राम में बैठा पंकज नामक युवक पूरे गिरोह को संचालित कर रहा है ! इसके बाबत गुरुग्राम एसटीएफ को भी जानकारी दी गई।

रेवाड़ी पुलिस ने जैन कन्या स्कूल के बाहर से सबसे पहले अखिल नाम के युवक को पकड़ लिया। अखिल ने बताया कि गुरुग्राम से पंकज ने उसके पास पेपर सोल्व करके आंसर की उसके पास भेजी है। उसे यह आंसर की अंदर परीक्षा दे रहे दिनेश व उसके भाई मनोज के पास पहुंचानी थी।

माउंट लिट्रा स्कूल के कर्मचारी भी शामिल
पकड़े गए अखिल ने पुलिस को बताया कि माउंट लिट्रा स्कूल में परीक्षा दे रहे मनोज के पास आंसर की पहुंचाने की जिम्मेदारी इसी स्कूल में कार्यरत क्लर्क जसबीर व चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी कुलदीप तथा परीक्षा दे रहे आरोपी मनोज के साले दीपक को सौंपी गई है।

इस मामले में तुरंत ही पुलिस की एक टीम को माउंट लिट्रा स्कूल भेजा गया तथा वहां से दीपक, जसबीर व कुलदीप नामक कर्मचारी को पकड़ लिया गया तथा मनोज मौक़े से फरार हो गया। जैन गर्ल्स स्कूल से पुलिस टीम ने दिनेश को भी पकड़ लिया जिसने स्वीकार कर लिया कि उनका पूरा गैंग पेपर लीक करने से जुड़ा है जिसमें कई लोग शामिल है।

उधर एसटीएफ गुड़गांव ने भी रेवाड़ी पुलिस से मिली जानकारी के आधार पर सरगना पंकज सहित तीन आरोपियों को पकड़ा है।
करनाल से लीक हुआ था पेपर

नायब तहसीलदार का पेपर करनाल के एसएस इंटरनेशनल स्कूल से लीक हुआ था। पंकज ने इस पेपर को सोल्व करके अखिल के पास आंसर की भेजी थी।। करनाल में पेपर लीक करने के मामले में एसएस इंटरनेशनल स्कूल का कर्मचारी राजकुमार शामिल था जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

पकड़े गए आरोपियों से लगातार पूछताछ चल रही है।। पुलिस टीम शीघ्र ही पूरे गिरोह का खुलासा करेगी। गिरफ्तार आरोपियों को आज अदालत में पेश किया गया जहाँ से उन्हें पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया। रिमांड के दौरान गहनता से पूछताछ करके गिरोह के अन्य आरोपियों को काबू किया जाएगा।

हंस राज पुलिस उप अधीक्षक रेवाड़ी ने दी इस बारे में जानकारी !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.