March 19, 2024

लोक निर्माण विभाग तरावड़ी में गेस्ट हाउस का निर्माण करेगा ! रेस्ट हाउस से शहर के लोगों को फायदा होगा , पहले शहर में कोई बड़ा रेस्ट हाऊस नहीं है। अगस्त में इसका निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा।

तरावड़ी के रेलवे ओवरब्रिज के नीचे वार्ड नंबर 8 के सामुदायिक भवन सहित लगभग एक एकड़ जमीन पर बनने वाले इस रेस्ट हाउस पर लगभग 4.65 करोड़ रुपए खर्च आएगा। लोक निर्माण विभाग ने इसके निर्माण के लिए कंपनी को टेंडर भी दे दिया है।

इसके निर्माण के काम को पूरा करने के लिए 15 महीने की समय अवधि निर्धारित की गई है। इसके हिसाब से यह अक्टूबर 2020 तक बनकर तैयार हो जाएगा।

इस रेस्ट हाउस में एक सीएम सूट तैयार किया जाएगा, जिसमें मुख्यमंत्री या अन्य किसी भी वीआईपी की रहने की पूरी व्यवस्था होगी। इसके साथ ही एक कवर रेस्ट हाउस भी बनाया जाएगा, जिसमें वीआईपी के साथ आने वाले कर्मचारी रहेंगे।

पहले बनेगी चार दीवारी : रेस्ट हाउस के निर्माण से पहले जमीन की चारदीवारी के साथ बनी दुकानों को गिराया जाएगा। इसमें पहले से बने सामुदायिक भवन की बिल्डिंग के भी अधिकतर हिस्से को उपयोग में लाया जाएगा।

इससे पहले यह एक एकड़ जमीन नगरपालिका तरावड़ी की थी और नगरपालिका ने इस पर एक सामुदायिक भवन व बाहर दो दुकानें बनाई हुई थी जो किराए पर दी हुई थी। तरावड़ी में रेस्ट हाउस के निर्माण के लिए यह जमीन लोक निर्माण विभाग को दे दी थी। विधायक भगवानदास कबीरपंथी के प्रयास के चलते तरावड़ी में रेस्ट हाउस के निर्माण को मंजूरी मिली है।

20 अक्टूबर 2020 तक हो जाएगा तैयार

लोक निर्माण विभाग के एसडीओ गौरव ने बताया कि रेस्ट हाउस के निर्माण के लिए टेंडर दे दिया गया है। अगस्त में निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा। यह रेस्ट हाउस बेहतरीन तरीके से तैयार किया जाएगा और अक्टूबर 2020 तक इसे पूर्ण रुप से तैयार कर लिया जाएगा

स्थानीय भाजपा विधायक भगवान दास कबीरपंथी ने बताया की मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सरकार में सभी जगह ज्यादा से ज्यादा विकास कार्य करवाए जा रहे है ,तरावड़ी व नीलोखेड़ी के स्थानीय लोगों के लिए पहले भी करोड़ो रुपयों की विकास योजनाएं मनोहर सरकार द्वारा दी गई है और जल्द ही हलके के लिए और भी नए कई बड़े प्रोजेक्ट हलके में शुरू होने जा रहे है जिससे स्थानीय लोगों को बहुत फायदा होंगा !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.