April 25, 2024
गणतन्त्र दिवस समारोह को धूमधाम से बनाने के लिए जहां जिला प्रशासन सभी आवश्यक प्रबंधों को पूरा करने में जुटा हुआ है, वहीं दूसरी ओर स्कूली बच्चे भी पूर्वाभ्यास में लगे हुए है। बुधवार को कालीदास रंगशाला में अतिरिक्त उपायुक्त निशांत कुमार यादव की अध्यक्षता में गठित सांस्कृतिक कार्यक्रमों की चयन कमेटी ने 18 टीमों में से 5 सांस्कृतिक टीमों का चयन किया। चयन कमेटी के सदस्यों में एसीयूटी अभिषेक मीणा, जिला बाल कल्याण अधिकारी सर्वजीत सिबिया, जिला शिक्षा अधिकारी सरोजबाला गुर, सीडीपीओ राजबाला शामिल है।
अतिरिक्त उपायुक्त ने बताया कि राष्ट्रीय पर्व गणतन्त्र दिवस समारोह के अवसर पर स्थानीय कर्ण स्टेडियम में हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह बतौर मुख्य अतिथि राष्ट्रीय ध्वज फहराएगें तथा परेड का निरीक्षण करेगे। उन्होंने बताया कि गणतंत्र दिवस हमारा राष्ट्रीय पर्व है, इस पर्व को भव्य व शानदार ढंग से मनाया जाएगा।
सभी विभागों के अधिकारी अपने-अपने विभाग से सम्बन्धित प्रबंधों को लेकर तैयारियों में जुटे हुए है, इतना ही नही  सामुहिक मास पीटी शो, लेजियम, डम्बल तथा सांस्कृतिक कार्यक्रमों को लेकर स्कूली बच्चे पूर्वाभ्यास कर रहे है। उन्होंने बताया कि समारोह में सरकार की विकास गाथा को प्रदर्शीत करने वाली सुंदर व मनमोहक झांकिया भी निकाली जाएगी। कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए उच्चाधिकारियों को जिम्मेदारी सौपी गई है। उन्होंने  बताया कि गणतन्त्र दिवस की  फाईनल रिहर्सल 24 जनवरी को कर्ण स्टेडियम में होगी। फाईनल रिहर्सल का उपायुक्त डा0 आदित्य दहिया स्वयं निरीक्षण करेगें। उन्होंने बताया कि  20 जनवरी से 23 जनवरी तक समारोह की रिहर्सल जारी रहेगी। इन दिनों में  परेड की सभी  टुकडियों व स्कूली बच्चों का पूर्वाभ्यास करते रहेगे। इस मौके पर बीईओ सपना जैन तथा शिक्षा विभाग से हरजिन्द्र कौर उपस्थित थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.