April 26, 2024

करनाल पुलिस के रम्बा चैंकी इन्चार्ज उप-निरीक्षक बख्शा सिंह को सुचना प्राप्त हुई कि एक व्यक्ति नषीली दवाईयों और गर्भपात करने वाली दवाईयों की खेप लेकर दरड़ अडडे पर पहुंचने वाला है, उसने यह खेप किसी अन्य व्यक्ति को पहुंचानी है। सुचना मिलते ही बख्शा सिंह ने अपने उच्च अधिकारीयों को इसके बाद सुचित किया, जिनके द्वारा सिविल सर्जन से बातचीत कर स्वास्थ्य विभाग की टीम को उप-निरीक्षक बख्शा सिंह के पास भेजा गया।

दरड़ अडडे पर की गई नाकाबंदी 

बख्शा सिंह की अध्यक्षता में पुलिस टीम और डिप्टी सिविल सर्जन डा0 राजेन्द्र कुमार की अध्यक्षता में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दरड़ अडडा पर नाकाबंदी करके आरोपी के लिए जाल बिछाया और जिस प्रकार की योजना बनाई गई थी, उसके मुताबिक कुछ देर बाद वहां पहुंचे आरोपी को पुलिस टीम द्वारा धर लिया गया। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आरोपी की तलाषी ली।

बड़ी मात्रा में नींद व गर्भपात की दवाईयां बरामद  

पुलिस द्वारा पकड़े जाने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आरोपी की तलाषी ली तो उसके कब्जा से 1380 अंग्रेजी गोलियां नींद की और गर्भपात करने के लिए प्रयोग की जाने वाली 02 एम.टी.पी. कीट बरामद की गई।

पुलिस टीम द्वारा आरोपी के खिलाफ थाना सदर करनाल में मुकदमा नं0-306/21.03.18 धारा एम.पी.टी. एक्ट, आई.एम.सी. एक्ट व 336,415,420 आई.पी.सी. और एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत दर्ज किया गया। पुलिस टीम द्वारा आज दिनांक 22.03.18 को आरोपी को अदालत के सामने पेषकर पुलिस रिमांड पर लेकर पुछताछ की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.