April 20, 2024

रक्ष बंधन का पवित्र त्यौहार आज, रक्षा बंधन को लेकर बहने बसों में बैठ कर जा रही अपने भाई के पास राखी बांधने, करनाल बस स्टैंड में यात्रियों को करना पड़ रहा है बरसात के कारण परेशानी का सामना, देर रात से हो रही बरसात के कारण करनाल बस स्टैंड में हुआ बरसाती पानी इकठा

हमारी समृद्ध संस्कृति में रक्षा बंधन एक अहम पर्व है। इस दिन सभी बहने अपने भाई की कलाई पर राखी बांधती है और भाई की लम्बी उम्र की मंगल कामना करती है। भाई भी अपनी बहन की आजीवन सुरक्षा करने का प्रण करता है और दोनों के बीच भावनात्मक समर्पण का रिश्ता यू ही जीवन भर बना रहता है। रक्षा बंधन का पर्व बहन के रूप में स्त्री की गरिमा को नईं उंचाईयां देता है।हरियाणा सरकार ने भी रक्षा बंधन के पर्व पर महिलाओं को तोहफा देते हुए रक्षाबंधन के दिन अपने भाइयों को राखी बांधने जाने वाली बहनों और उनके 15 वर्ष की उम्र तक के बच्चों के लिए इस बार भी हरियाणा राज्य परिवहन की बसों में 6 अगस्त से 12 बजे से लेकर 7 अगस्त की रात 12 बजे तक नि:शुल्क यात्रा की व्यवस्था की है।

रक्षा बंधन को लेकर यु तो बसे फ्री है और महिलाए फ्री बस सेवा का लुफ्त भी उठा रही है सरकार को धन्यवाद भी कर रही है लेकिन करनाल बस स्टैंड में बरसाती पानी खड़ा होने की वजह से लोगो को परेशानी का सामना करना पढ़ रहा है ! दरसल देर रात से हो रह बरसात के कारण करनाल बस स्टैंड पर बरसाती पानी इकठा हो गया है जिससे यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पढ़ रहा है भाइयो की बहनों का कहना है की सरकार को इस तरफ भी ध्यान देना चाहिए !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.