स्वच्छता अभियान को और गति देने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कुरूक्षेत्र के स्वच्छ शक्ति कार्यक्रम में लेंगे भाग

0
Advertisement


शेयर करें।
  • 63
  •  
  •  
  •  
    63
    Shares

  • स्वच्छता अभियान को और गति देने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कुरूक्षेत्र के स्वच्छ शक्ति कार्यक्रम में लेंगे भाग, करेंगे प्रदेश की 6 परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास – मुख्यमंत्री मनोहर लाल
  • करनाल के कुटेल गांव में बनने वाले पंडित दीनदयाल उपाध्याय आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय का भी प्रधानमंत्री कुरूक्षेत्र से करेंगे शिलान्यास

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि स्वच्छता अभियान को देशभर में आगे बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कुरूक्षेत्र में 12 फरवरी को आयोजित स्वच्छ शक्ति-2019 कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पधारेंगे। इस कार्यक्रम में देशभर में करीब 20 हजार महिलाएं भाग लेंगी। इस दिन प्रधानमंत्री कुरूक्षेत्र के कार्यक्रम से ही हरियाणा प्रदेश के करोड़ों रुपये के विकास कार्यों का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे जिनमें करीब 750 करोड़ रुपये की लागत से 138 एकड़ में बनने वाले कुटेल गांव का पंडित दीनदयाल उपाध्याय आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय का शिलान्यास भी शामिल है।

मुख्यमंत्री सोमवार को अपने प्रवास के दौरान नेवल हवाई पट्टी पर मीडिया से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि स्वच्छता को और गति देने के लिए हरियाणा सरकार द्वारा धार्मिक, ऐतिहासिक व पावन धरा कुरूक्षेत्र की भूमि पर एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में विशेष तौर पर महिलाओं को आमंत्रित किया गया है जिसमें 7 हजार अन्य प्रदेशों से तथा शेष हरियाणा प्रदेश की पंचायतीराज संस्थाओं से जुड़ी जन प्रतिनिधि शामिल हैं।

Advertisement


उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने दौरे के दौरान हरियाणा प्रदेश को करोड़ों रुपयों के विकास कार्यों की सौगात देंगे इनमें केन्द्रीय सरकार की परियोजनाएं तथा प्रदेश के 6 उद्घाटन व शिलान्यास भी शामिल हैं। जिनमें पानीपत के काला आम्ब में करीब 44 करोड़ रुपये की लागत से 5 एकड़ भूमि पर शहीदों की याद में वॉर मैमोरियल व संग्रहालय का शिलान्यास, कुरूक्षेत्र में करीब 500 करोड़ रुपये की लागत से 95 एकड़ भूमि पर श्रीकृष्ण आयुष विश्वविद्यालय, करनाल के कुटेल गांव में 138 एकड़ में करीब साढ़े 700 करोड़ रुपये की लागत से पंडित दीनदयाल आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय का शिलान्यास, माता मनसा देवी परिसर पंचकूला में करीब 270 करोड़ रुपये की लागत से नेशनल इंस्टीटयूट ऑफ आयुर्वेद, रेवाड़ी के गंाव मनेठी में करीब 200 एकड़ में एम्स का शिलान्यास तथा प्रधानमंत्री द्वारा झज्जर में बन रहे कैंसर संस्थान का उद्घाटन भी करेंगे।

इस मौके पर घरौंडा के विधायक हरविन्द्र कल्याण, ओएसडी अमरेन्द्र सिंह, भाजपा के जिलाध्यक्ष जगमोहन आनंद, मेयर रेणू बाला गुप्ता, पूर्व मंत्री शशिपाल मेहता, मीडिया प्रभारी शमशेर सिंह, नरेन्द्र गौरसी, भाजपा नेता जगदेव पाढा, अशोक भंडारी, समाजसेवी बृज गुप्ता, किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष सतीश राणा सहित गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

कांग्रेस फुका हुआ कारतूस, प्रधानमंत्री की लोकप्रियता देखकर विपक्ष को घबराहट – मुख्यमंत्री मनोहर लाल

मुख्यमंत्री ने मीडिया के एक सवाल के जवाब में कहा कि कांगे्रस फुका हुआ कारतूस है, देश व प्रदेश में अब उनका कोई जनाधार नहीं बचा है, भारतीय जनता पार्टी देश में अपनी सरकार बनाएगी और देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी होंगे। विपक्ष प्रधानमंत्री की लोकप्रियता देखकर घबराहट में हैं।

चुनाव के मौसम में अक्सर नए दल व नेता आते रहते हैं, भाजपा को कोई फर्क नहीं – मुख्यमंत्री मनोहर लाल

मुख्यमंत्री ने पत्रकारों के सवाल के जवाब में कहा कि चुनाव का मौसम है, इस मौसम में नए दल व नेता आते रहते हैं, जिनका न कोई सिस्टम होता है और न ही कोई आधार, इससे भाजपा पर कोई फर्क नहीं पड़ता, हमारा उद्देश्य जनता की सेवा करना है न कि सत्ता प्राप्त करने के लिए सेवा करना।

बसताड़ा टोल पर मुख्यमंत्री का किया स्वागत

घरौंडा के विधायक हरविन्द्र कल्याण, भाजपा के जिलाध्यक्ष जगमोहन आनंद, किसान मोर्चा के अध्यक्ष सतीश राणा, मीडिया प्रभारी शमशेर नैन, पवन कल्याण, मंडल अध्यक्ष रविन्द्र त्यागी व टोल प्लाजा के मैनेजर मनीष कुमार ने बसताड़ा टोल पर मुख्यमंत्री का बुके देकर स्वागत किया।


शेयर करें।
  • 63
  •  
  •  
  •  
    63
    Shares
Advertisement













LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.