सकारात्मक मिल रहे हैं पेरेंटस टीचर मीटिंग के परिणाम : डॉ. रामपाल सैनी

0
Advertisement

डीएवी पीजी कॉलेज में पेरेंटस टीचर मीटिंग के आयोजन के बाद से ही अभिभावकों का कॉलेज में आने का सिलसिला लगातार जारी है। प्राचार्य डॉ. रामपाल सैनी ने बताया कि अभिभावक पेरेंटस टीचर मीटिंग के बाद भी लगातार उनसे आकर मिल रहे हैं। जिसके सकारात्मक परिणाम देखने को मिल रहे हैं।

प्राचार्य डॉ. सैनी ने बताया कि मीटिंग में पहुंचकर अभिभावकों ने विद्य‌ार्थियों की परफो्रमेंस के बारे में जानकारी प्राप्त की थी। जिसके बाद से अभिभावकों का कहना है कि उन्होंने तो देखा और सुना था कि निजी स्कूलों में प्राइमरी स्तर पर ही पेरेंटस टीचर मीटिंग का आयोजन किया जाता है। लेकिन कॉलेज के इस आयोजन से उन्हे बहुत खुशी हुई है कि डीएवी कॉलेज में प्राध्यापक विद्यार्थियों के प्रति अपनी जिम्मेदारी अभिभावकों की तरह ‌निभा रहे हैं।

Advertisement


अभिभावक जयसिंह, सुनीता देवी, निर्मला, प्रताप सिंह, रविंद्र सिंह ने कहा कि वह जाकर अपने पड़ोस के लोगों को जागरूक करेंगे कि वह अपने बच्चों का दाखिला डीएवी पीजी कॉलेज में ही करवाएं। उन्होंने महाविद्यालय के इस आयोजन की बड़ी सराहना की। कई अभिभावकों ने उदंड, अनुपस्थित और नाम काटे जाने के विषय में विद्यार्थियों के खिलाफ कड़ा संज्ञान लिया और प्राचार्य से अनुरोध किया कि कम से कम महिने में एक बार ऐसी मीटिंग का आयोजन किया जाए।

ताकि उन्हे अपने बच्चों की परफोरमेंस रिपोर्ट निरंतर मिलती रहे। कानूनी जागरूकता प्रकोष्ठ एवं पेरेंट टीचर मीटिंग की संयोजक डॉ. रितु कालिया ने कहा कि भविष्य में भी ऐसी मीटिंग निरंतर आयोजित की जाएगी। ताकि शिक्षा में गुणवता को बढ़ाया जा सके और विद्यार्थियों में भी शिक्षा के प्रति जागरूकता और लग्न पैदा हो सके। उन्होंने कहा कि इस मी‌टिंग के बाद से विद्यार्थियों में पहले के मुकाबले जागरूकता बढ़ी है। इस अवसर पर अभिभावक और विभिन्न विभागों के प्राध्यापक मौजूद रहे।

Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.