करनाल के सभी गांवो को 26 जनवरी तक पोलीथीन मुक्त करने के लिए बैठक का आयोजन किया

0
Advertisement

 करनाल के सभी गांवो को 26 जनवरी तक पोलीथीन मुक्त करने के लिए अतिरिक्त उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने लघु सचिवालाय स्थित एडीसी कार्यालय में बैठक का आयोजन किया। जिसमें जिला शिक्षा अधिकारी, सभी खण्ड विकास एवं पंचायत अधिकारी, सभी उपमण्डल अधिकारी पंचायती राज, जिला कार्यक्रम प्रबन्धम एन0आर0एल0एम0 तथा एस0बी0एम (जी) मौजूद रहे।
बैठक के दौरान अतिरिक्त उपायुक्त ने सभी बी0डी0पी0ओ0 को 10, 11 तथा 12 जनवरी में सभी सरपंचो तथा पंचायत समिति के प्रतिनिधियों की बैठक बुलाने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि एक योजनाबद्ध तरीके से इस अभियान को हरियाणा सरकार के निर्देशानुसार अमलीजामा पहनाया जाए। इसके साथ-साथ उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी, जिला कार्यक्रम प्रबन्धक, महिला एवं बाल विकास विभाग को सभी स्कूलों तथा आंगनवाडी वर्करों तथा हैल्परों के भरपूर सहयोग देने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि अगर खण्ड स्तर पर कोई पंचायत इस संदर्भ में उत्कृष्ण कार्य करती है तो उसको सम्मानित भी किया जाएगा।
एडीसी ने कहा कि हमारा मुख्य उद्देश्य गांवो की गलियों, नालियों तथा कुरडियो से पोलीथीन को हटाना है तथा भविष्य में इस स्थिति को बरकरार रखना है। उन्होने उपस्थित सभी अधिकारियो तथा कर्मचारियों की सहमति से जिला के सभी गांवो को जल्द पोलीथीन मुक्त बनाएं रखने के लिए सप्ताह में एक दिन तय किया जाएगा ताकि पोलीथीन का दुरूपयोन न हो तथा गांवो को साफ एवं स्वच्छ बनाया जा सके।
Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.