April 20, 2024

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा पूरे देश में चलाए जा रहे पोलिथीन एवं प्लास्टिक मुक्त अभियान के तहत आज पार्षद मेघा भंडारी ने अपने वार्ड-8 में पोलिथीन मुक्त अभियान चलाया। इस दौरान उन्होंने अपने वार्ड के सभी दुकानदारों, ठेले एवं रेहड़ी वालों से पॉलिथीन एवं प्लास्टिक का उपयोग न करने का आह्वान किया। उन्होंने दुकान पर सामान लेने आई महिलाओं, बच्चों, बडऱ्ों एवं बुजुर्गों से हाथ जोड़कर पॉलिथीन में सामान न खरीदने की अपील की। पार्षद मेघा भंडारी ने कहा कि पॉलीथिन हमारे लिए एक प्रकार से जहर का काम करता है।

उन्होंने कहा कि प्लास्टिक में रखा गया खाना कई प्रकार के कैंसर का कारण बन रहा है। वातावरण में प्रदूषण का एक बहुत बड़ा कारण पॉलीथिन है। इसका इतने बड़े स्तर पर उपयोग हो रहा है कि यह हर जगह नुकसान दायक साबित हो रही है। आवारा पशु इन्हें खाकर अपनी जान गंवा रहे हैं। इस अभियान से आज पूरा वार्ड-8 पॉलिथीन मुक्त हो गया। नगरनिगम के डिप्टी कमिश्नर धीरज कुमार ने भी पार्षद मेघा भंडारी के कार्यों की सराहना की।

मेघा भंडारी ने वार्डवासियों को समझाया कि आप जब भी बाजार में कोई सामान खरीदने जाएं तो अपने साथ थैला अवश्य लेकर जाएं और उसी में सामान खरीदकर लाएं। पार्षद मेघा भंडारी ने अपने वार्ड के हर एक दुकानदार के पास जाकर उन्हें समझाया कि पॉलिथीन एवं प्लास्टिक हमारे लिए बहुत खतरनाक है। इसके उपयोग से अनेक गंभीर बीमारियां फैलती हैं। इस अवसर पर सभी वार्डवासियों ने घर से कपड़े एवं जूट के थैलो का इस्तेमाल करने एवं पॉलिथीन न इस्तेमाल करने का संकल्प लिया।

इस मौके पर पार्षद मेघा भंडारी ने नगरनिगम मेयर श्रीमती रेणुबाला गुप्ता का भी विशेष रुप से आभार व्यक्त किया। इस मुहिम में उनके साथ कुलदीप शर्मा, सतीश गोयल,आर.के सैनी, कश्मीर सिंह, अजीत तुली, राकेश बत्रा, राजेश खुराना, सतीश बंसल, तरुण बेदी, राजेश दीवान, जयपाल शर्मा, विजय शर्मा, रणधीर मेहला, ओम प्रकाश कंबोज, अशोक आहूजा व अन्य वार्डवासी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.