March 29, 2024

पब्लिक हैल्थ ग्रामीण टयूबवैल आपरेटरों ने अपनी मांगों को लेकर 19वें दिन भी अनिश्चिकालीन धरना जारी रखा और प्रदेश सरकार को जमकर कोसा। पब्लिक हैल्थ ग्रामीण टयूबवैल ऑपरेटर आर्गेनाईजेशन के प्रदेश अध्यक्ष जसबीर सिंह ने कहा कि टयूबवैल आपरेटर शांतिप्रिय तरीके से धरने पर बैठे अपना हक मांग रहे हैं, लेकिन ऐसा लगता है कि सरकार किसी बड़े आंदोलन का इंतजार कर रही है इसलिए तो इतने दिन गुजर जाने के बावजूद भी सरकार की ओर से कोई अधिकारी एवं बड़ा नेता उनकी सुध लेने नहीं पहुंचा है।

उन्होंने कहा कि पार्ट टाईम टयूबवैल आपरेटर गांव व शहरों में आठ से 10 घंटे कार्य करते है, लेकिन सरकार हमें पार्ट टाईम मानती है। वहीं कार्य सरकार अपने पक्के सरकारी आपरेटरों से आठ घंटे के पैसे देकर करवाती है। उन्होंने कहा कि वे गांव के होने के कारण जब भी लाईट आती है तभी पानी की जरुरत पूरा करते हैं।

गांव में लोगों की जरुरत के हिसाब से पानी दिया जाता है। उन्होंने कहा कि पिछली हुड्डा की सरकार ने हमारे कार्य को देखते व समझते हुए वेततन छह महीने के अंदर दो बार बढ़ाया था और बीतती 24 अगस्त 2014 को हमारा लैटर जारी किया था, जिसमं पंचायत द्वारा लगाए गए आपरेटरों को 8100 रुपये सीधे खाते में देने बारे था।

उन्होंने कहा कि वह चार वर्षों से अपनी मांगों को लेकर वर्तमान सरकार से हक मांग रहे हैं लेकिन सरकार द्वारा केवल गुमराह किया जा रहा है। हमें चार वर्षों से 4050 रुपये ही दिये जाते हैं। गांव में गरीब लोगों को और गरीब करने का काम इस सरकार द्वारा किया जा रहा है इसलिए सरकार से अनुरोध है कि हमारी समस्याआं को समझतें और हमारा वेतन सरकार के माध्यम से हमारे बैंक खातों में डाला जाए। आज के धरने में संजीव शर्मा, धर्मपाल, रविंद्र, कुलदीप, चमनलाल, मलकीत सिंह बराड़ा, हरचरण सिंह, कमल कुमार व रवि सहित अन्य टयूबवैल आपरेटरों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.