April 25, 2024

2019 लोकसभा चुनाव में प्रदेश की सभी 10 और विधानसभा चुनाव में 70 सीटे जीतने के लिए लोकसभा चुनाव देख-रेख समिति के पदाधिकारियों ने कल शनिवार को गुरुग्राम में पांच घंटे तक एक विशेष चिंतन बैठक की !

शाम चार बजे से रात नौ बजे तक चली इस बैठक में भाजपा हरियाणा प्रभारी डॉ. अनिल जैन ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की मौजूदगी में सभी मंत्रियों व पार्टी नेताओं की राय ली वही बूथ प्रबंधन पर जोर देने के साथ-साथ सोशल मीडिया पर पार्टी रणनीति को बेहतर तरीके से पेश करने की रणनीति भी बनी !

कल हुई इस अहम् बैठक में जिला स्तर पर पार्टी बेहतर तरीके से काम कर सके, इसके लिए पार्टी नेताओं को जिला वार जिम्मेदारी भी दी गई ! भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला को कैथल और पंचकूला की तथा प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुरेश भट्ट को करनाल और सोनीपत की जिम्मेदारी दी गई !

केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर पलवल और नूंह, केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह रेवाड़ी, केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह हिसार, राष्ट्रीय सचिव सुधा यादव को भिवानी और झज्जर का प्रभार दिया गया !

वही शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा को गुरुग्राम, वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु को जींद, स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को पानीपत,कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ को रोहतक, अंबाला सांसद रतन लाल कटारिया को यमुनानगर, प्रदेश महामंत्री संजय भाटिया को फतेहाबाद और सिरसा, वही करनाल निवासी प्रदेश महामंत्री एडवोकेट वेदपाल अंबाला और कुरुक्षेत्र की कमान संभालेंगे !

प्रदेश महामंत्री संदीप जोशी को फरीदाबाद, महेन्द्रगढ़ और चरखी दादरी जिला प्रभारी नियुक्त किया गया है ! सभी नेता और मंत्री बैठक में मौजूद रहे , वही यह भी तह हुआ की प्रदेश कार्यकारणी की अगली बैठक आठ जुलाई को होगी !

वही गौरतलब है की पिछले दिनों पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ भी हरियाणा के तमाम बड़े भाजपा नेताओं की मुख्यमंत्री खट्टर की अध्यक्षता में एक अहम् बैठक हुई थी ,वही क्यूंकि प्रदेश भाजपा को लगता है की कही 2019 लोकसभा और विधानसभा भाजपा के हाथों से न खिसक जाए जिसके चलते भी इन दिनों भाजपा नेताओं की टेंशन बड़ी हुई नजर आ रही है !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.