April 24, 2024
हरियाणा गर्वनमेंट पी.डब्ल्यू.डी. मैकेनिकल वर्करज यूनियन कैम्प कार्यालय करनाल यूनियन ने सरकार पर आरोप लगाया कि पी.डब्ल्यू.डी. के तीनों विभागों भवन व मार्ग विभाग, सिंचाई विभाग जनस्वास्थ्य अभियात्रिकी विभाग में कार्यरत कर्मचारियों की मांगों के प्रति गंभीर नहीं है। बार बार सरकार के कैबिनेट मंत्री राव नरवीर सिंह व डा. बनवारी लाल तथा तीनों विभागों के अतिरिक्त मुख्य सचिव से भी मांगों पर तीन बार मिटिंग हुई लेकिन मानी गई मांगों को लागू नहीं किया इससे पीडब्ल्यूडी के तीनों विभागों की यूनियन ने हुड्डा ग्राउंड करनाल में राज्य प्रधान सत्यपाल वर्मा की अध्यक्षता में महाइंसाफ  रैली प्रदेश भर से हजारों हजार कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ जबरदस्त मुर्दाबाद के नारे लगाये तथा रैली का संचालन राज्य मुख्य सलाहाकार इन्द्र सिंह ने किया।
रैली को राज्य प्रधान व राज्य वरिष्ठ उपप्रधान स. इन्द्रजीत सिंह, सुरेन्द्र सैनी, उपप्रधान सतपाल शर्मा व कुलवंत शर्मा, धर्मराज घनघस व सेठपाल चौहान ने सरकार को चेतावनी दी की मांगी गई मांगों को कच्चे कर्मचारियों को पक्का किया जाये जब तक नियमित नहीं किया जाता उनको समान काम समान वेतनमान दिया जाये तथा तकनीकी पद पर कार्यरत कर्मचारियों को तकनीकी वेतनमान दिया जाये। पीडब्ल्यूडी के तीनों विभागों में खाली पड़े पदों को नियमित भर्ती से भरा जाये, जनस्वास्थ्य आभियांत्रिकी विभाग में कार्यरत टर्मज पुवाईन्टी को तुरंत रेगुलर किया जाये। विभागों का निजीकरण बंद किाय जाये। कैनाल गार्ड को सेवानियम में क्लास तीन माना जाये। आज की रैली को राज्य कोषाध्यक्ष सतपाल शर्मा व प्याराराम ढान्डा, सुभाष गोन्दर, मुकेश बिडडा, रामफल वर्मा, राजकुमार चौधरी, अशोक यादव ने सरकार को चेतावनी दी कि जल्दी सरकार ने भेजी गई मांगों का समाधान बातचीत से नहीं किया तो सरकार के खिलाफ आंदोलन का बड़ा ऐलान एक महीने बाद कर दिया जायेगा।
राज्य उपप्रधान देवराज शर्मा, रगीराम मलिक, जगस्वर्ण सिदू एवं प्रदेश भर की जिला कमेटियों के प्रधान तेजपाल गुर्जर, सतीश शर्मा, सहाब सिंह धीमान, दिलबाग कुन्डू, तेजा सिंह रंगा, मुकेश बिड्डा, रामफल वर्मा, किशोर कुमार, महावीर तारागढ़ आदि नेताओं ने सरकार को चेताया और रैली को सम्बोधित करते हुए सरकार से अपील की कि भेजी गई मांगों का समाधान बातचीत से किया जाये। अगर सरकार जल्दी ही बातचीत से मांगों का समाधान नहीं करती तो यूनियन जो भी फैसला लेगी प्रदेश में कार्यरत जिला कमेटी तन मन धन से पूर्ण सहयोग करेगी।प्रदेश कार्यकारिणी ने सरकार को चेतावनी दी कि भेजी गई मांगों का समाधान जल्दी बातचीत से नहीं किया तो पी.डब्ल्यू.डी. के तीनों विभागों में कार्यरत कर्मचारियों की मांगों को लागू करवाने के लिए करनाल में मुख्यमंत्री के कैम्प आफिस में रात दिन का पड़ाव डालकर सरकार की पोल खोल अभियान 10 मार्च 2018 से शुरु कर दिया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.