April 18, 2024

नीलोखेड़ी ब्लॉक के सरपंचो ने वीरवार को ब्लॉक कार्यालय नीलोखेड़ी में बैठक का आयोजन कर प्रदेश के मुख्यमंत्री, पंचायत मंत्री और स्थानीय विधायक भगवान दास कबीरपंथी का आभार व्यक्त किया । इस मौके पर सरपंचों ने बताया कि सरकार की ओर से उन्हें ठोस आश्वासन दिया गया है कि जल्द उनकी मांगों पर सहमति बनाई जाएगी और मांगों हल खोज लिया जाएगा ।

बैठक की अध्यक्षता नीलोखेड़ी ब्लॉक के सरपंचों के प्रधान सुरेश कुमार ने की सुरेश कुमार ने बताया कि सरकार ने  उनकी उठाई मांगों को अच्छे से सुना  ग्राम पंचायत और ग्राम सचिव की मांगे बहुत पुराने समय से लंबित थी जिन पर समय-समय पर विज्ञापनों द्वारा  अवगत करवाया गया  पर भाजपा सरकार ने इसका ठोस आश्वासन देते हुए कहा कि जल्द इन सभी मांगों पर विचार करते हुए इन मांगों का हल खोज लिया जाएगा  जिसके लिए हम  सरकार के प्रति धन्यवाद व्यक्त करते हैं ।

इस मौके पर विधायक भगवान दास कबीरपंथी ने कहा कि सरकार ने पहले भी कहा था और दोबारा फिर से कहा है कि ग्राम पंचायतों को किसी प्रकार की कोई कठिनाई नहीं आने दी जाएगी। ई-प्रणाली के खिलाफ विपक्षी पार्टियों ने बहकाने की पूरी कोशिश की पर पढ़ी-लिखी पंचायतों ने सरकार की नीतियों को समझा और पूरी आस्था सरकार के प्रति जताई और कुछ समय में ही सरकार ने इसका हल भी किया।

साथ ही विधायक ने कहा कि मुख्यमंत्री, पंचायत मंत्री की बैठक के बाद एक माह का समय ग्राम पंचायतों को दिया गया है जिसमें जल्दी प्रणाली लागू करने की मांग और पंचायतों की अन्य मांगों पर विचार किया जाएगा और इस पर सहमति बनाई जाएगी । साथ विधायक ने कहा कि किसी भी ग्राम पंचायत में आज फंड की कोई कमी नहीं है नीलोखेड़ी ब्लॉक में 25 करोड़ से अधिक की राशि ग्राम पंचायतों को बांटी जा चुकी है।

विधायक ने कहा कि ई प्रणाली के माध्यम से सीधा लाभ पंचायतों को मिलेगा जिससे वह आज आधुनिक प्रणाली से जुड़ सकेंगे।  साथ ही भाजपा सरकार द्वारा गांव में ग्राम सचिवालय खोले गए हैं जहां सभी प्रकार की सुविधाएं मुहैया करवाई गई हैं जिन पंचायतों में थोड़ी बहुत कोई कमी रह गई है उसे भी जल्द पूरा करवा दिया जाएगा और इससे अलग भी ही प्रणाली के ढेरों फायदे सीधा ग्राम पंचायत को मिलेंगे। इस मौके पर हुकम सिंह राणा,सुरेश कुमार डाबरथला, सुबे सिंह, मेवा सिंह, राजपाल हैबतपुर, हीरा सिंह, राजबीर, राजपाल घोलपुरा , ग्राम सचिव ललित व अन्य सरपंच मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.