March 28, 2024

( मालक सिंह ) पिछले साढ़े तीन साल में घोषणाओं के कई शतक लगाने वाली मनोहर सरकार , अब पुराने कार्यो को पहले कम्पलीट करके डिफेंसिव मोड़ में खेलने की तैयारी में है। हरियाणा में चुनाव को सिर्फ डेढ़ साल बाकि है। भाजपा सरकार ने अभी से लोगों का मूड टटोलने की तैयारी शुरू कर दी है। मुख्यमंत्री अब और नई  घोषणाएं ना करके, पुरानी घोषित परियोजनाओ के काम को कंपलीट करने पर जोर देंगे।

विपक्ष भी कई बार भाजपा सरकार पर सिर्फ,” घोषणाएं करने वाली सरकार” का लेबल लगा चुका है। अगर सरकार अगले डेड साल भी नई घोषणाएं करती रही तो 2019 के चुनावों में विपक्ष इस मुद्दे को वोटो के लिए भुना सकता है।

मनोहर लाल ने इसका फैसला बुधवार को अपने निवास स्थान पर हुई मीटिंग में करनाल,पानीपत, रोहतक, यमुनानगर और पलवल के मंत्रियों, विधायकों व कार्यकर्ताओं की फीडबैक पर लिया है।

जानकारी के अनुसार कुछ विधायकों और कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री को दो टूक कहा कि नई घोषणाएं करने की बजाय पुराने कार्यो को प्रथमिकता से पूरा किया जाए। ताकि कार्यकर्ता फील्ड में जाकर मनोहर सरकार का गुणगान कर सके।

लंबे समय से हरियाणा में भाजपा कार्यकर्ताओ के कार्य नहीं हो रहे थे। जिससे कार्यकर्ता फील्ड में जाने से परहेज कर रहे थे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अब सभी जिलों से विधायको व कार्यकर्ताओं से कामों की लिस्ट मांगी है। जिससे कार्यकर्ताओ की नाराजगी भी दूर की जा सके और कार्यकर्ता फील्ड में जाकर सरकार के विकास कार्यों का बता सके।

HBN

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.