करनाल महर्षि कश्यप प्रकाशपर्व के दौरान तीन राज्यों के सांसदों ने कश्यप निषाद् समाज के उत्थान को लेकर भरी राजनीतिक हुंकार

0
Advertisement


शेयर करें।
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

करनाल की घरौंडा स्तीथ नई अनाज मंडी में महर्षि कश्यप प्रकाशपर्व के दौरान तीन राज्यों के सांसदों ने कश्यप निषाद् समाज के उत्थान को लेकर राजनीतिक हुंकार भरी। विभिन्न दलों के छह सांसदों ने एक स्वर में कहा कि बीते 70 वर्षो से हो रहे शोषण व अत्याचार को अब बर्दास्त नही किया जाएगा।

Advertisement


हम सांसद बाद में है पहले कश्यप निषाद् समाज के बेटे है। देश व प्रदेश में कश्यप निषाद् समाज की जनसंख्या के अनुरूप उनको जो राजनीतिक भागेदारी और सरकार में किसी भी तरह की उनकी हिस्सेदारी उन्हें मिलनी चाहिए। मंच से चेतावनी देते हुए कश्यप समाज के नेताओं ने कहा कि देश का कोई भी राजनीतिक दल अब यह समझ ले की आने वाले समय में कश्यप निषाद् समाज की राजनीति में भूमिका को नकार नही सकेंगे।

रविवार को नई अनाज मंडी में आयोजित महर्षि कश्यप प्रकाशपर्व की शुरूआत महर्षि कश्यप की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्जवलित करके किया। इससे पूर्व बाइकों के काफिले के साथ मुख्यअतिथि व विशिष्ठ अतिथि समारोह स्थल पर पहुंचें। समारोह के मुख्यअतिथि व हरियाणा से राज्यसभा के सांसद रामकुमार कश्यप ने समाज को संगठित होकर प्रत्येक क्षेत्र में आगे बढऩे का आह्वान किया।

कहा कि समाज का भी आह्वान करते हुए कहा कि समाज को चाहिए कि वे संगठित होकर प्रत्येक क्षेत्र में आगे बढ़ें। भाजपा के उत्तर प्रदेश मछली शहर बनारस के सांसद रामचरित्र निषाद् ने कहा कि धर्मयुद्ध की लड़ाई कुरूक्षेत्र में हुई थी और अपने हकों के लिए पानीपत में कई लड़ाईयां लड़ी गई।

मैं भाजपा का सांसद बाद में हूं, कश्यप निषाद् समाज का पुत्र पहले हूं। बीते कई वर्षो से प्रदेशों से आवाज आ रही है कि कश्यप समाज का लगातार शोषण हो रहा हैं। राजनीति में उनकी संख्या के हिसाब से उनकी भागेदारी सुनिश्चित नही की जा रही। मैं भाजपा के शीर्ष नेताओं के समक्ष यह आवाज लगातार उठाऊंगा कि कश्यप निषाद् समाज की भागेदारी सुनिश्चित की जाए।

निषाद् पार्टी के गोरखपुर से सांसद प्रवीन निषाद् ने कहा कि जिस समाज में राजनीतिक चेतना समाप्त हो जाती है। वह प्राय: गुलाम हो जाता है। मौजूदा समय में कश्यप निषाद् समाज को राजनीतिक चेतना के साथ आगे बढ़ते हुए गुलामी की जंजीरों को तोड़ते हुए राजनीति में अपना पूरा हक व हिस्सा लेना होगा।

निषाद् पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय निषाद् ने कहा कि गोरखपुर की एक जीत से मिट्टी और मोरंग के दाम कम हुए है। यदि कश्यप निषाद समाज राजनीति में कूद जाए तो देश की महंगाई समाप्त हो जाएगी।

कार्यक्रम के संजोजक व महर्षि कश्यप एकता मंच हरियाणा के अध्यक्ष आरडी कश्यप ने आए हुए मुख्यअतिथि, विशिष्ठ अतिथि, सम्माननीय अतिथि व समाज के गणमान्य लोगों का आभार प्रकट करते हुए आह्वान किया कि जिस तरह से आज घरौंडा में कश्यप समाज ने संगठित होने का संदेश दिया है। भविष्य में वे इसी तरह संगठित रहे। ताकि कोई भी राजनीतिक दल उनके हकों से खिलवाड़ न कर सकें !


शेयर करें।
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
Advertisement






LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.