March 29, 2024

 

CM सिटी करनाल की सफाई व्यवस्था चरमराई , VIP इलाकों व अधिकारियों के घरों के आस पास तो हो रही सफाई ,लेकिन शहर के कई इलाके ऐसे भी जहाँ लगे पड़े है गंदगी के ढेर ,सफाई कर्मचारी पिछले 8 दिनों से गये हुए है हड़ताल पर ,शहर में बीमारियां फैलने का भी बड़ा खतरा !

करनाल राम नगर में सीएम हाउस, ओएसडी कैंप, डीसी, एसपी निवास के आस-पास गंदगी का नाम भी नहीं है, बाकि शहर भर में पिछले एक हफ्ते से गंदगी से लोगों का जीना दूभर हुआ पड़ा है !

नगर पालिका के कच्चे व पक्के सफाई कर्मचारी 7 दिन से हड़ताल पर है , इस कारण पूरे शहर में जगह-जगह गंदगी के ढेर लगे हुए हैं ! गंदगी के कारण शहरवासी परेशान हो रहे हैं , गंदगी के कारण लोगों का गलियों से निकलना भी मुश्किल हो गया है वही बीमारियां फैलने का खतरा भी बढ़ता जा रहा है !

लेकिन रामनगर में सीएम हाउस, ओएसडी कैंप, डीसी, एसपी निवास के आस-पास गंदगी का नाम भी नहीं है ,जिससे यह प्रतित होता है क‌ि सफाई कर्मचारियों की हड़ताल शहर के आम लोगों के लिए है लेकिन VIP इलाकों में सुबह और शाम दोनों टाइम सफाई की जाती हो ,इतना ही नहीं ओएसडी कैंप से 50 मीटर की दुरी पर ही गंदगी का ढेर लगा हुआ है ,जहां से निकलने में भी बहुत परेशानी होती है !

वही हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों का कहना है क‌ि जब तक सरकार उन्हें बात करने के लिए नहीं बुलाती तब तक उनकी हड़ताल जारी रहेगी ! लेकिन कर्मचारियों की हड़ताल से शहरवासी सबसे ज्यादा परेशन है ,शहर में जगह-जगह रखी हुई डस्टबिन कूड़े-कर्कट से भर चुकी है डस्टब‌िन के आस-पास गदंगी के ढेर लग गए हैं !

बारिश होने के कारण कूड़े कर्कट से बदबू आने लगी है , जिस कारण लोगों को सांस लेने में भी पेरशानी हो रही है !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.