April 24, 2024

करनाल पिछले दिनों हुडा द्वारा गोल्डन मुमैंटस के साथ लगती जमीन पर की गई कार्रवाई पर सवाल खड़े होने शुरू हो गए है। गोल्डन मुमैंटस के संचालको ने हुडा की ई.ओ अनुपमा सांगवान के पति और भीम सिंह नामक एक कर्मचारी पर अवैध वसूली करने का आरोप लगाकर एक नए विवाद को जन्म दे दिया है।

उनका कहना था कि सम्पदा अधिकारी ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल और हुडा के पंचकुला बैठे अधिकारियों को यहां गोल्डन मुमैंटस के साथ लगती जमीन की कीमत ढाई सौ करोड़ रुपए बताकर गुमराह करने का प्रयास किया। यहां पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल की साफगोही और ईमानदार छवि को नुक्सान पहुंचाने में हुडा की सम्पदा अधिकारी और पंचकुला में बैठे बड़े अधिकारियों ने कोई कसर नही छोड़ी।

मुख्यमंत्री की ऑनलाईन योजना एक ड्रीम प्रोजैक्ट थी, लेकिन हुडा की सम्पदा अधिकारी अनुपमा सांगवान ने करनाल में आते ही इस योजना को बंद कर मुख्यमंत्री की नीयत के खिलाफ काम किया।

यहीं से विवाद की शुरूआत हुई। पत्रकारों से बातचीत करते हुए गोल्डन मुमैंटस के संचालक सुनील बिंदल ने बताया कि उनके प्रतिष्ठान के साथ लगती एक एकड़ जमीन है। इस जमीन का वह उपयोग वह किरायेदार के रूप में लगभग 12 साल से कर रहे है। वह प्रतिदिन किराया देते है और उसके एवज में जमीन का उपयोग करते है। 9 जनवरी को अनुपमा सांगवान ने करनाल आते ही कहा कि ऑनलाईन की जगह मैनुअल बुकिंग करवाएं। इस पर सुनील बिंदल ने 11 जनवरी को जवाब दिया कि यह मुख्यमंत्री के आदेश है। वह ऑनलाईन बुकिंग करवाऐंगे। इस पर सम्पदा अधिकारी ने साईट को ब्लॉक कर दिया।

जिसके खिलाफ वह कोर्ट में गये। कोर्ट ने 19 जनवरी को अंतरिम आदेश और 26 जनवरी को स्थाई आदेश जारी कर दिए। जिसके बाद भी उन्होंने हुडा से ऑनलाईन बुकिंग करने के लिए कहा। लेकिन वह नहीं माने। अनुपमा सांगवान ने बदले की कार्रवाई की। उन्होंने बताया कि सैक्टर-12 में पांच से ज्यादा स्टेज बनी हुई है। लेकिन उनकी ही स्टेज तोड़ी गई। इसके अलावा हर्ष मॉल के पास लग रहे मेले की बुकिंग पीछे वाले मैदान की हुई थी। लेकिन मेला अगले वाले मैदान में लगा और 15 दिन का किराया नहीं दिया।

इसके अलावा 15 साल से हुडा की जमीन पर संडे बाजार का स्ट्रक्चर लगा हुआ है। साढ़े तीन साल से हुडा की जमीन पर टॉयलस फैक्ट्री लगी हुई थी। उसके राजस्व का कौन जिम्मेदार है। उन्होंने बताया कि पूरे समुचे 12 सेक्टर में 25 शौरूम के स्थान है। उनके पास तो केवल 2 शौरूम की जमीन है। जिसका उन्होंने कभी विरोध नहीं किया। उन्होंने सरकार से न्याय की मांग की है।

सम्पदा अधिकारी की पत्रकारवार्ता या ब्यान, सम्पदा अधिकारी बौखलाई पत्रकारवार्ता के बाद : गोल्डन मुमैंटस के संचालको द्वारा पत्रकारवार्ता कर हुडा एवं सम्पदा अधिकारी पर गंभीर आरोप लगाने के बाद सम्पदा अधिकारी अनुपमा सांगवान बौखला गई और उसने पहले तो जनसम्पर्क कार्यालय के माध्यम से सूचना भिजवाई कि सम्पदा अधिकारी ने पत्रकारवार्ता की किन्तु कुछ ही समय बाद जनसम्पर्क कार्यालय ने सूचना भिजवाई कि सम्पदा अधिकारी ने ब्यान जारी किया है। किसे सही माना जाएं।

बताया जा रहा है कि उन्होंंने अपने कार्यालय में कुछ लोगों को बुलाकर एक ब्यान लिखवाया। जिसे पहले पत्रकारावार्ता का रूप दिया गया। जिसमें उन्होंने इस विवाद से अपना पल्ला झाड़ते हुए सैक्टर-7 निवासी राकेश कुमार की शिकायत और मांगी गई आर.टी.आई का हवाला दे डाला और कह दिया कि उन्होंने इसके बाद ही कार्रवाई की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.