हरियाणा खिलाड़ियों पर झुकी खट्टर सरकार, सभी 22 पदक विजेताओं को मिलेगी अब पूरी इनामी राशि ,देखें बड़ी खबर

0
Advertisement

शेयर करें।
  • 425
  •  
  •  
  •  
  •  
    425
    Shares

अाखिरकार हरियाणा सरकार ने खिलाडि़यों की सुन ली और कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में पदक जीतने वाले खिलाडियों को इनामी रा‍शि देने को लेकर अपनी जिद छोड़ दी है ! खिलाड़ियों के बढ़ते विरोध को शांत करते हुए मनोहर लाल सरकार ने यह यूटर्न लिया है !

मिली जानकारी प्रदेश सरकार अब राष्ट्रमंडल के पदक विजेता सभी 22 खिलाड़ियों को पूरी इनामी राशि प्रदान करेगी, पहले अन्‍य राज्‍यों व संस्‍थाओं की ओर से खेलने वाले खिलाडियों की पुुरस्‍कार राशि में कटौती करने की बात कही गई थी ! खेल एवं युवा कार्यक्रम मंत्री अनिल विज ने इसके लिए प्रस्ताव बनाकर जल्द ही मुख्यमंत्री मनोहर लाल के पास भिजवाने का ऐलान किया है !

File Photo
Advertisement

विज ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि इसके लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल मान जाएंगे और वह उन्हें मना लेंगे, माना जा रहा है इससे खिलाडिय़ों का गुस्‍सा शांत होगा और सरकार के खिलाडियों की शिकायत खत्‍म होगी ! स्वर्ण पदक विजेता को डेढ़ करोड़, रजत पदक विजेता को 75 लाख और कांस्य पदक विजेता को 50 लाख की राशि प्रदान की जाएगी ! इससे पहले मुख्‍यमंत्री ने खिलाडि़यों के प्रोफेशनल खेल व विज्ञापन से कमाई में से बड़ा हिस्‍सा लेने के खेल विभाग के आदेश पर रोेक लगा दी थी !

File Photo

खेल विभाग के प्रधान सचिव अशोक खेमका द्वारा जारी इस अादेश पर काफी हंगामा मचा था ! खिलाडी़ इस आदेश के खिलाफ खुलकर सामने आ गए थे और सरकार की काफी किरकिरी हुई थी ! इसके साथ ही मनोहर सरकार ने दूसरी बड़ी घोषणा राज्य के उन खिलाड़ियों के हक में की है , यह खुशखबरी सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे खिलाडियो के लिए है !

File Photo

खट्टर सरकार ऐसे 207 खिलाड़ियों को नौकरी देंगी ,मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इन सभी खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी देने संबंधी फाइल अप्रूव कर दी है, जिनकी प्रक्रिया जल्द शुरू हो जाएगी ! बता दें कि पिछले दिनों आस्‍ट्रेलिया में आयोजित कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में हरियाणा के 22 ख्‍ािलाडियाें ने पदक जीते थे !

हरियाणा सरकार ने कहा था कि नई खेल नीति के तहत पदक विजेताओं को इनाम दिए जाएंगे, लेकिन अन्‍य राज्‍यों व संस्‍थाओं की ओर से खेलने वाले खिलाडियों की राशि में कटौती की बात कही गई थी ! सरकार का कहना था कि अन्‍य राज्‍यों व सस्‍थाओं की ओर से जाे राशि इन खिलाडियों को मिलेगी वह यहां की इनाम राशि से काट ली जाएगी !

ऐसे 13 खिलाड़ी थे, इस पर विरोध इतना बढ़ा था कि खिलाडि़यों को सम्‍मानित करने के लिए आयोजित समारोह को रद करना पड़ा था !


शेयर करें।
  • 425
  •  
  •  
  •  
  •  
    425
    Shares
Advertisement




LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.