March 29, 2024

हरियाणा के खाद्य, नागरिक आपूर्ति  एवं उपभोक्ता मामले मंत्री कर्णदेव कांबोज ने  कहा कि प्रदेश में किसानों की गेहूं की फसल का दाना-दाना खरीदा जाएगा। किसानों को गेहूं खरीद के दौरान दिक्कत ना हो उसके लिए उनके द्वारा प्रदेश की सभी मंडियों में निरीक्षण किया जा रहा है। किसान को अपनी फसल को देश की किसी भी मंडी में बेचने का अधिकार है परन्तु किसी व्यापारी को दूसरे प्रदेशों की फसल को हरियाणा की मंडियों में ट्रैडिंग करने का अधिकार नहीं है यदि ऐसा पाया गया तो कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा किसानों की गेहू कि फसल  उचित दामों के भाव खरीदी जा रही हैं । हरियाणा में कोई भी ऐसी मंडी नहीं है, जहां किसानों को गेहूं की फसल का नकद भुगतान न हुआ हो तथा समय पर उठान हो रहा है। उन्होंने किसानों से बातचीत की और उनकी समस्याओं को जाना । किसानों ने मंत्री को बताया कि घरौंडा मंडी में किसी प्रकार की दिक्कत नहीं है।  किसानों को समय पर फसल का भुगतान किया जा रहा है। मंत्री व विधायक हरविन्द्र कल्याण ने गेहूं की ढ़ेरियो के पास जाकर किसानों से पुछा फसल कैसी हुई, इस पर किसानों ने कहा कि पैदावार अच्छी है और सरकार के भाव पर संतुष्ठि दिखाई।

इस मौके पर घरौंडा के विधायक एवं हैफेड के चेयरमैन हरविंद्र कल्याण ने किसानों को बताया  बरसात के मौसम के कारण किसानों में गेहूं कटाई की होड़ सी लगी है। मंडियों में क्षमता के अनुसार सुविधा है। समय पर उठान हो रहा है। किसानों को मंडी में पीने के लिए पानी की व्यवस्था, है और गेंहू की खरीद का कार्य सुचारू रूप से चल रहा है।

इस मौके पर मार्केट कमेटी के अध्यक्ष रमेश बैरागी, उपाध्यक्ष सुरेंद्र जैन, ईश्वर गुप्ता ,मार्केट कमेटी के सचिव नरेश मान, राजेश कुमार , महेंद्र कैमला, मंडी के पूर्व प्रधान सुशील गर्ग, मंडी मंडी प्रधान रामलाल गोयल रोहताश सैनी, प्रवीण जैन सहित आढ़ती व भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.