March 29, 2024

शहीद ए आजम चंद्र शेखर आजाद के भतीजे सुरजीत सिंह आजाद ने कहा है कि देश को आजादी दिलाने वालों को भूलने वाली  कौम अधिक समय तक जिंदा नहीं रह सकती ळैं। जो लोग अपने राष्ट्र से प्रेम नहीं करते वह पशु के समान हैं। उन्होंने आज की युवी पीढ़ी को आजादी के परवानों की गाथाएं पढऩा चाहिए। जो लोग कहते हैं कि उन्हें आजादी नहीं चाहिए। डनहोंने अंग्रेजों के जुल्म नहीं देखें हैं। आज जो आजादी हमें मिली हैं।

उसके लिए लाखों पिताओं ने अपने पुत्रों औरमहिलाओं ने अपने भाइयों और पतियों का बलिदान किया हैं। आजादी को इतना सस्ता नहीं समझें। वह करनाल के मानव सेवा संघ मेंआयोजित देश विदेश के जाने माने लोक गायक ईश्वर शर्मा केसम्मान में आयोजितकार्यक्रम में मुख्य अतिथ के रूप में बोल रहे हैं। उन्होंने पंडित ईश्वर शर्मा को अपने फाउंडेशन का राष्ट्रीय महासचिव मनौनीत किया। ईश्वर शर्मा का प्रदेश की सैकड़ों संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने अभिनंदन किया।

एक प्रस्ताव पारित कर उन्हें करनाल से लोकसभा क्षेत्र में चुनाव लडऩे के लिए समर्थन किया। कार्यक्रम का शुभारंभ मेयर रेणुवाला गुप्ता ने दीप प्रज्जवलित कर किया। उन्होंने बताया कि करनाल ही नहीं देश और प्रदेश का नाम पंडितज ईश्वर शर्मा ने रोशन किया है। उनके पुत्र हेमंत शर्मा इस परंपरा को लगातार आगे बढ़ा रहे हैं। इस अवसर पर रोड़ समाज से स्वामी जगदेवानंद जी महाराज,वयोवृद्ध हास्य कलाकार दरियाव सिंह मलिक ,पवन शर्मा,रिषी शर्मा,राजेंद्र शर्मा,पंकज पूनिया,कृष्ण शर्मा बसताड़ा,रामप्रकाश मानव सेवा संघ के प्रधान स्वामी प्रेम मूर्ति, उपस्थित थे।

इस अवसर पर देशभरसे आए लोककलाकारों ने अपनी प्रस्तुति दी। इस अवसर पर लोगायक ईश्वर शर्मा ने बताया कि वह अपनी दूसरी पारी शुरू कर रहे हैं। इसके लिए उन्हें संगत का आशीर्वाद चाहिए। यहां पर प्रदेश भरसे आए संसथाओं के प्रतिनिधियों ने उन्हें अपना समर्थन दिया। यहां पर कलेाकरों साहित्यकारों तथा शहीदों केपरिजनों को सम्मानित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.