April 19, 2024

रियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव वीरेंद्र सिंह राठौर के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सीएम सिटी में एक रात की चौकीदारी कर सरकार और पुलिस प्रशासन की नाकामियों की पोल खोली। इस विरोध को शहर का चौकीदार कार्यक्रम नाम दिया गया। वीरेंद्र सिंह राठौर ने कार्यकर्ताओं की अलग-अलग टोलियां बनाकर शहर में भाजपा के प्रमुख नेताओं के घरों के बाहर चौकीदारी करने के लिए भेजी।

कार्यरत रातभर ओएसडी अमरेंद्र सिंह कार्यालय, भाजपा जिला अध्यक्ष जगमोहन आनंद, शुगरफेड के चेयरमैन चंद्रप्रकाश कथूरिया, मेयर रेणु बाला गुप्ता, जिला परिषद चेयरमैन संजय मेहला के घरों के बाहर डटे रहे। साथ ही सेक्टर 13, सेक्टर छह सेक्टर सात, सेक्टर 14, न्यायपुरी में भी कार्यकर्ता गलियों में लाठियां लेकर सीटी बजाते हुए घूमते रहे।

हाथों में कांग्रेस के झंडे लेकर नारे लगाए कि हम जाग रहे हैँ क्योंकि सरकार सो रही है। इस मौके पर वीरेंद्र राठौर ने कहा कि भाजपा सरकार के राज में अपराध का ग्राफ प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। दिन दिहाड़े घरों में घुस कर लूट की वारदातों को अंजाम दिया जा रहा है। भाजपा सरकार अपराध और अपराधियों पर अंकुश लगाने में नाकाम साबित हुई है।

व्यापारी, कर्मचारी और आम आदमी अपने घरों में रहकर भी सुरक्षित नहीं रही है। उन्होंने कहा कि सीएम मनोहर लाल करनाल से विधायक भी हैं, ऐसे में उनकी नैतिक जि मेदारी बनती है कि लोगों को सुरक्षा प्रदान की जाए। अगर ऐसा करने में सीएम सक्षम नहीं है तो उन्हें नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए।

वीरेंद्र राठौर ने कहा कि अगर सरकार अब भी नहीं जागी तो आने वाले समय में इसके गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे। इस अवसर पर निश्चय सोही ने कहा कि भाजपा ने हर वर्ग के साथ धोखा किया है। युवाओं को रोजगार नहीं दिया गया। जो युवा नौकरी कर रहे थे उनसे भी रोजगार छीन लिया गया। भाजपा सरकार व्यापारी, कर्मचारी, युवाओं और महिलाओं के लिए सबसे बुरे दिन लेकर आई है।

रातभर पर चौकीदार बनकर डटे रहे कार्यकर्ता

कांग्रेस कार्यरत रात 10 बजे से सुबह पांच बजे तक चौकीदार बनकर डटे रहे। हाथों में लाठियां और मुंह से सीटी बजाते हुए कार्यकर्ताओं ने विरोध का अनोखा तरीका निकाला। निश्चय सोही, गौरव शर्मा, इंद्रपाल सिंह विर्क, साहिल शर्मा, बसंत राणा, शीला राणा, बजिंद्र सैनी, सुरिंद्र चोपड़ा, अमर पानु, विनीत संधु, सचिन शर्मा, चमकार सिंह, योगेश शर्मा व अशोक दुग्गल ने इन कार्यककर्ताओं की अगुवाई की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.