April 16, 2024

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल सोमवार 30 अप्रैल को प्रात: साढ़े 9 बजे शहर के बलडी बाईपास स्थित नये बस अड्डे का उदघाटन करेगें तथा एक जनसभा को भी सम्बोधित करेगें। उपायुक्त आदित्य दहिया व पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र सिंह भौरिया ने शनिवार को नये बस अड्डे के परिसर पर जाकर कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया।

उपायुक्त ने बताया कि नये बस अड्डे का निर्माण करीब 32 एकड क्षेत्र में है। इसके 6 बैज है तथा इसके निर्माण पर करीब 13 करोड रुपये की लागत आई है,जबकि द्वितीय चरण में पीपीपी मोड में इसका विस्तार किया जाएगा। बस अड्डे पर सभी आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध करवाई गई है। यात्रियों के लिए वातानुकुलित प्र्रातिक्षालय बनाया गया है। दिल्ली व चंडीगढ़ के लिए बसों के आने जाने के लिए दो रूट रखे गए है जबकि एक रूट रिजर्व किया गया है जिसमें मैंटिनेस के लिए बसे आया जाया करेगी।

उपायुक्त के अनुसार मुख्यमंत्री इसी दिन बस अड्डा परिसर से ही विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेगें। इनमें करीब एक करोड 77 लाख रुपये की लागत से काछवा से जरीफाबाद सडक के चौडीकरण के कार्य का शिलान्यास करेगें। इसके अतिरिक्त करीब एक करोड 7 लाख रुपये की लागत से काछवा-कलामपुरा सडक, करीब एक करोड 70 लाख रुपये की लागत से डबरी से कलामपुरा सडक तथा करीब 23 करोड 46 लाख रुपये की लागत से करनाल-मुनक सडक़ के चारमार्गीय तथा मजबूतीकरण के कार्य का शिलान्यास भी करेगें। उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त करीब एक करोड 22 लाख रुपये की लागत से जाम्बा गांव में बनने वाले ग्रामीण खेल परिसर की आधारशिला रखेगें।

इसके बाद उपायुक्त आदित्य दहिया व पुलिस अधीक्षक ने एनडीआरआई के सभागार में 30 अप्रैल को आयोजित होने वाले गोबरधन योजना के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल करीब 11 बजे सभागार में गोबरधन योजना का शुभारम्भ करेगें। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में केंद्रीय पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री सुश्री उमा भारती शिरकत करेगी। बता दें कि 30 अप्रैल को इस कार्यक्रम से सम्पूर्ण भारत में हरियाणा के करनाल से गोबरधन योजना की शुरूआत की जा रही है।

उपायुक्त ने इस मौके पर उपस्थित विभिन्न विभागों के अधिकारियों से कहा कि वे सभी प्रबंध मुकम्मल कर लेंं। इस अवसर पर अतिरक्ति उपायुक्त निशांत कुमार यादव, उपमंडलाधीश करनाल नरेन्द्र पाल तथा घरौंडा के एसडीएम मोहम्मद इमरान रजा सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.