March 29, 2024

बोला बुर्जुग क्या सीएम अब वोट भी जनता को पर्दे के पीछे रखकर ही मांगेगा

कल शुक्रवार को सी एम सिटी करनाल की नई अनाज मंडी में लगा करनाल विधायक व मुख्यमंत्री खट्टर का खुला दरबार बेहद चर्चाओं का विषय बना हुआ है ! खुले दरबार में जनता को पर्दे के पीछे रखना इसका अहम कारण बताया जा रहा है !

बता दें कि करनाल की नई अनाज में लगा जनता का खुला दरबार अद्भुत तरीके से लगा ! शायद इतिहास में ऐसा पहले कभी ही हुआ हो कि जनता को पर्दे के पीछे रखा गया हो ,जिससे लोगों में खासा रोष है , यहां यह भी स्पष्ट है कि पर्दे लगाने यानि जनता को पर्दे के पीछे रखने का कारण कतई सुरक्षा न हो सकती है, क्योंकि पहले तो नाहीं कभी किसी मुख्यमंत्री ने ऐसा किया और नाहीं खुद मुख्यमंत्री खट्टर के हरियाणा भर में लगाये गए खुले दरबारों में !

शैड के नीचे ही अखिर क्यों जनता को पर्दे के पीछे रखना बेहद जरूरी हो गया, यह सब तथ्य कई बड़े सवाल खडे कर रहे हैं , वहीं जबकि खुले दरबार का मतलब ही यह होता है कि जनता अपना दुखड़ा खुल कर रख सके, लेकिन यहां तो मुख्यमंत्री जी व जिला प्रशाशनिक अधिकारियों ने उन्हें ही पर्दे के पीछे रख दिया !

वही खुले दरबार मे आये लोगों का कहना है कि सीएम जनता से क्यों डर रहे है , उन्हें भय सताने लगा है कि इन करीब चार वर्षों मेंं उन्होंनें करनाल के लिए कुछ भी नहीं किया है, लोगों का कहना है कि केवल सभी विकास कार्य कागजों व मीडिया तक ही हुए हैं , यहां तक 500 मीटर की स्मार्ट सड़क भी अभी पूरी तरह से बनकर तैयार नहीं हुई??… इसके अलावा जो भी कार्य हुए हैं, उनमें खानापूर्ति ही पूरी की गई है !

हालाकि कार्यकर्ता और प्रशासनिक अधिकारी इसका कारण सुरक्षा को बता रहे हैं ! खैर कुछ भी हो पर्दे के पीछे रखने से लोगों में गहरा रोष है ! जब इस बारे में हमने पर्दे के पीछे व बाहर खड़े कुछ लोगों से बात की गई तो उन्होंने बताया वह अपनी समस्या लेकर आए थे, लेकिन उन्हें कहा गया कि उनकी समस्या रजिर्स्टड न है , उन्होंने कहा कि यहां तक तो ठीक है, लेकिन उन्हें पर्दे के पीछे क्यों रखा गया, यह गलत है !

वही एक बुजुर्ग व युवा ने कहा कि उन्हें समस्या रजिर्स्टड न होने पर रोक लिया गया, ठीक है, लेकिन पर्दे के पीछे रखा गया यह ठीक न है ! उन्होंने कहा कि आज तक उन्होंने कभी भी नहीं देखा कि खुले दरबार में जनता को पीछे पर्दे के पीछे रखा गया हो ! बुजुर्ग ने कहा कि जब सीएम साहब अब वोट मांगने आएंगे तो क्या तब भी वह जनता को पर्दे के पीछे रखकर वोट मांगेंगे !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.