खट्टर अगली बार भी लड़ेंगे करनाल से चुनाव तैयारियां अभी से शुरू 2 दिन के करनाल दौरे पर CM

1
Advertisement

शेयर करें।
  • 917
  •  
  •  
  •  
  •  
    917
    Shares

आज मुख्यमंत्री करनाल में विभिन्न संस्थाओं व कार्यकर्ताओं के साथ करेंगे डिनर

करनाल प्रदेश सरकार के नाराज मंत्रियों व विधायकों के साथ डिनर डिप्लोमेसी के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल अपनी विधानसभा करनाल के लोगों की नब्ज टटोलेंगे ! आज वीरवार को काछवा रोड स्थित सीएसएसआरआई (केंद्रीय मृदा एवं लवणता अनुसंधान संस्थानके सभागार में वे शहर के धार्मिकसामाजिकअकादमी व व्यापारियों समेत विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधियों से रूबरू होंगे, इस दौरान सीएम मनोहर लाल शहर के लोगों से सरकार के साढ़े तीन साल के दौरान किये गए विकास कार्यों को लेकर चर्चा करेंगेसाथ ही लोग भी सरकार की खामियों के बारे में बताएंगे !

Advertisement

वही राजनीति के जानकार बताते हैं कि आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए सीएम मनोहर लाल दोबारा से कर्ण की धरती पर भाग्य आजमाने को लेकर लोगों की नब्ज टटोलेंगे ! इसके लिए प्रशासन की ओर से बकायदा २०० से २५० लोगों की लिस्ट बनाई गई हैलिस्ट के अनुसार ही व्यक्ति सभागार में जा सकेगा ! हालांकि मीडिया को इस कार्यक्रम से दूर रखा गया है और कोई निमंत्रण नहीं दिया गया है !

गौरतलब है कि सीएम मनोहर लाल के करनाल से चुनाव नहीं लड़ने को लेकर कयास लगते रहे हैं। हालांकिसीएम मनोहर लाल हर बार करनाल से ही अगला विधानसभा चुनाव लड़ने का दावा करते रहे है। पिछले साढ़े तीन साल के दौरान पहली बार सीएम मनोहर लाल विधानसभा के लोगों से इस तरह से रूबरू होंगे।

राजनीतिक लोग बताते हैं कि ये आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने को लेकर दोबारा से जमीन तलाशने का कार्यक्रम है। इसमें शहर के मौजिज लोगों को सरकारी की उपलब्धियां बताई जाएंगीसाथ ही पिछले काफी समय से कार्य नहीं होने से नाराज चल रहे भाजपा समर्थित लोगों को साधने की कोशिश है।

कार्यक्रम के लिए वीरवार शाम को एक संस्था के प्रतिनिधि ने शहरवासियों को निमंत्रण दिया है। इसमें बताया गया है कि सीएम कार्यकर्ताओ के साथ डिनर भी करेंगे। बता दें कि डेढ़ साल पहले भी सीएम मनोहर लाल ने चंडीगढ़ अपने आवास पर करनाल विधानसभा के २०० लोगों को डिनर पर बुलाया था।

कल 30 मार्च को 39.87 करोड़ के कार्यों का करेंगे शिलान्यास भी करेंगे सी एम खट्टर 

मुख्यमंत्री मनोहर लाल 29 व 30 मार्च को करनाल में विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री २९ मार्च को सायं ४ बजे कृष्णा मंदिर सेक्टर१४ में सामाजिक व पार्टी के कार्यकर्ताओं की बैठक लेगें। साथ ही सायं 7बजकर 30 मिनट पर काछवा रोड स्थित सीएसएसआरआई के सभागार में विभिन्न धार्मिकसामाजिक व अकादमी तथा व्यापारियों सहित अन्य संस्थाओं के प्रतिनिधियों की बैठक को संबोधित करेंगे व मुख्यमंत्री 30 मार्च को 39 करोड़ 87 लाख रुपये के विकास कार्यों का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे। 

डीसी करनाल डाआदित्य दहिया ने जारी कार्यक्रम के अनुसारबताया कि मुख्यमंत्री 30मार्च को प्रात: 9 बजकर 30 मिनट पर रेलवे रोड स्थित जिला स्तर के कार्यकर्ताओं व अन्य संस्थाओं के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे व प्रात:10 बजकर 35 मिनट पर पंचायत भवन परिसर से करीब 29 करोड़ 90 लाख रुपये के विकास कार्यों का शिलान्यास करेंगे।

इन विकास कार्यों में बांसा से पाढ़ा की सड़क के निर्माण कार्य का शिलान्यास,जिसपर करीब करोड़ 95 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे व गोंदर में नौसारी वाली सड़कजिसपर करीब एक करोड़ 4लाख रुपये खर्च होंगे व अलीपुर खालसा में 33 केवी का सबस्टेशनजिस पर करोड़ 25 लाख रुपये खर्च होंगे व ऐबला गांव में 33 केवी के सबस्टेशन पर करोड़,66 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे।

इसी प्रकारनये बस अड्डे पर करीब एकड़ में चालक प्रशिक्षण एवं शोध संस्थान का शिलान्यास किया जाएगाजिस पर करीब २० करोड़ रुपये खर्च किया जाएगा।

9. 97 करोड़ के कार्यों का होगा उद्घाटन

डीसी ने बताया कि मुख्यमंत्री इसी दिन प्रात११ बजे करीब करोड़, 97 लाख रुपये के विकास कार्यों का लघु सचिवालय परिसर से उद्घाटन भी करेंगे।इनमें करनाल शहर में करीब करोड 51 लाख रुपये की लागत से लगे सीसीटीवी कैमरे पुस्तकालय जिसपर 27 लाख 64 हजार रुपये खर्च किया गया है तथा मुख्यमंत्री स्मार्ट सिटी मोबाईल एप्प का भी उदघाटन करेगेइस एप्प को तैयार करने पर नगरनिगम द्वारा 18 लाख 50 हजार रुपये खर्च किए गए।

कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री लघु सचिवालय में प्रात: 11 बजकर मिनट पर नगर निगम के पार्षदसीनियर डिप्टी मेयर व मेयर तथा पंचायती प्रतिनिधियों से बातचीत करेगें।


शेयर करें।
  • 917
  •  
  •  
  •  
  •  
    917
    Shares
Advertisement




1 COMMENT

  1. Being resident of New Housing Board 13 Ext.so many representations letters submitted to M C office as well as HUDA Karnal office for maintenance of small parks and declaration of 5 no.twebwell already disbanded in park .No officer ,Sh.Amrinder Ji,has bothered.Colony is facing hardship.No play ground for children,no Jhula,sitting arrangements have been provided.No contractor is maintaining parks.why they are being paid maintenance charges.Matter be looked into.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.