April 19, 2024

करनाल उपायुक्त आदित्य दहिया ने बताया कि 23 जुलाई को मुख्यमंत्री मनोहर लाल करनाल में करीब 32 करोड रूपए के विकास कार्यों का शिलान्यास व कार्य की शुरूआत करेंगे। मुख्यमंत्री मार्किटिंग बोर्ड द्वारा नीलोखेडी विधान सभा क्षेत्र मेंं निडाना से शामगढ़ तक की सडक़ का शिलान्यास करेंगे। जिस पर 2 करोड़ 2 लाख 24 हजार रूपए खर्च आएगा और जाम्बा से एबला जागीर गांव को जाने वाली सडक़ का शिलान्यास करेंगे।

इस सडक़ के निर्माण कार्य पर 1 करोड़ 14 लाख रूपए खर्च होंगे। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री इसी दिन इन्द्री विधानसभा क्षेत्र के इन्द्री कस्बे में नगरपालिका परीधि में एक करोड 46 लाख रूपए की लागत से बनने शोपिंग काम्पलेक्स व नगरपालिका इन्द्री के ऑफिस कार्यालय का शिलान्यास करेंगे।

इस कार्यालय पर करीब 1 करोड़ 26 लाख रूपए खर्च आएगें । उपायुक्त ने बताया कि उत्तरी हरियाणा बिजली वितरण निगम द्वारा चलाई गई इंटीग्रेटेड पावर डवेलपमेंट स्कीम की शुरूआत भी इसी दिन करेंगे। जिले में इस योजना पर करीब 25 करोड़ रूपए खर्च किए जाएंगे। असन्ध में 6 करोड 86 लाख, निसंग में 3 करोड 30 लाख, तरावड़ी में 5 करोड 74लाख, नीलोखेडी में 4 करोड 46 लाख, इन्द्री में 4 करोड 66 लाख रूपए खर्च होंगे।

उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत 11 केवी लाइनों की क्षमता बढाना और नई 11 केवी लाइनों का निर्माण करवाना है। इस स्कीम के तहत नई एलपी लाइनों का निर्माण करना तथा वर्तमान एलटी लाइनों की क्षमता को बढाना व वर्तमान ओवरलोड एलटी लाइनों का एक्सएलपीईएबी केबल में परिवर्तन करना, नए वितरण ट्रांसफार्मर स्थापित करना तथा वर्तमान ओवरलोडिड वितरण ट्रांसफार्मर की क्षमता बढाना व उपभोक्ताओं के इलैक्ट्रोमकैनिकल तथा खराब मीटरों को बदलना है।

उन्होंने बताया कि इस योजना का क्रियान्वयन मैसर्ज जेबी इलैक्टिकल पंचकुला को रखा जाएगा। यह कार्य 29 फरवरी तक पूरा कर लिया जाएगा। इस योजना से शहरों के करीब 1 लाख पांच हजार बिजली उपभोक्ता लाभावन्तित होंगे। इसके अतिरिक्त मुख्यमंत्री पौधागिरी कार्यक्रम का आयोजन करेंगें।

पौधागिरी कार्यक्रम 23 को नई अनाज मंडी में :

उपायुक्त आदित्य दहिया ने बताया कि 23 जुलाई को भी नई अनाज मंडी परिसर में पौधागिरी कार्यक्रम का आयोजन करेंगें। पौधागिरी कार्यक्रम में जिले के करीब 25 स्कूलों के 2हजार स्कूली बच्चे भाग लेंगे। मुख्यमंत्री इन बच्चों से बातचीत भी करेंगे तथा पर्यावरण को बढावा देने के लिए अधिक से अधिक पौधे लगाने के लिए प्रेरित करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.