March 29, 2024

लोकसभा चुनाव 2019 के अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार तथा मतदाताओं की शत-प्रतिशत वोट को सुनिश्चित करने के लिए अतिरिक्त उपायुक्त अनिश यादव के आदेशानुसार जिला कार्यालय की टीम राजकीय मूल चन्द जैन ओद्यौगिक प्रशिक्षण केन्द्र के छात्र-छात्राओं तथा अध्यापको को स्वीप गतिविधियों के तहत जागरूक द्वारा जागरूक किया गया। इस दौरान एडीसी कार्यालय से डीपीएम राजकुमार सन्धू ने कहा कि वोट हमारा अधिकार है। इस अधिकार का उपयोग हमें पूर्ण विवेक से जरूर करना चाहिए। उन्होंने कहा कि मतदाता का एक-एक वोट ही सशक्त सरकार की नींव रखता है।

इस दौरान दौरान राजकुमार सन्धू ने मतदाता के योग्य छात्र-छात्राओं को जल्द से जल्द अपनी नई वोट बनवाने तथा लोकतन्त्र के महायज्ञ में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने बारे आह्वान किया। उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा कि न नशे से न नोट से, किस्मत बदलेगी वोट से।। उन्होंने कहा कि युवावर्ग ही शत-प्रतिशत मतदान करके देश की दशा व दिशा को बदल सकते है।

मतदाता का एक-एक वोट तय करेगा सशक्त सरकार का निर्माण: राजीव कुमार शर्मा 

इस अवसर पर एडीसी कार्यालय के राजीव कुमार शर्मा ने विद्यार्थियों से अपील की कि दुनिया के सबसे बड़े लोकतन्त्र के महायज्ञ में सभी मतदाता अपनी वोट रूपी आहूति अवश्य डाले ताकि देश को एक मजबूत सरकार मिल सके। उन्होंने कहा कि प्रत्येक मतदाता को बिना किसी भी लालच के निर्भिक होकर राष्ट्रहित में देश के विकास के लिए अपनी वोट का इस्तेमाल करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि वोट हमारा अधिकार है, हमें इसके व्यर्थ में बेकार नहीं करना चाहिए। हमें अपनी वोट डालकर अपना फर्ज निभानी चाहिए तथा चुनाव में एक शिक्षित एवं सुव्यवस्थित मतदाता के रूप में अपनी भागीदारी जरूर करनी चाहिए। इस दौरान उन्होंने बताया इस बार ईवीएम मशीन के साथ वीवीपैट मशीन लगाई गई है जिससे वोट डालने के 7 सैंकड़ के अन्दर ही पता चला जाएगा कि आपने अपनी वोट किस उम्मीदवार को की है।

इस दौरान मूल चन्द जैन ओद्यौगिक प्रशिक्षण केन्द्र के उप प्रधानाचार्य रणबीर सिंह पुरी की अध्यक्षता में स्वीप गतिविधियों के क्रियान्वयन के लिए जसविन्द्र सिंह सन्धू व श्यामपाल सिंह को बतौर नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया। इस अवसर पर ओद्यौगिक प्रशिक्षण केन्द्र के छात्र अभिषेक कुमार को युवा नेतृत्व के लिए कैंम्पस एम्बैसडर नियुक्त किया गया।

इस दौरान मल्खान सिंह, सुरेन्द्र कुमार, सत्यवान, मीना कुमारी, पुनीत शर्मा, मोना, सुखदेव चैहान, पवन कुमार, विकास सिंह इत्यादि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.