March 28, 2024

कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर ने कहा है कि देश और प्रदेश में जिस तरह से भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ आक्रोश बढ़ रहा है। उसके चलते 2019 में भाजपा की सत्ता से 50 साल के लिए विदाई हो जाएगी। भाजपा आने वाले 50 सालों तक सत्ता से बेदखल होगी। उन्होंने मोदी और खट्टर सरकार को देश की आजादी के बाद सबसे ज्यादा भ्रष्टतम सरकार बताया। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए कहा कि इससे अनुसूचित जाति और जन-जाति पर और अधिक अत्याचार बढ़ेंगे।

सरकार सुप्रीम कोर्ट में अपना पक्ष मजबूती से नहीं रख पाई। यही कारण है कि सुप्रीम कोर्ट ने दुर्भाग्यपूर्ण फैसला दे दिया। कांग्रेस इसका विरोध करती है और सुप्रीम कोर्ट से मांग करती है कि इस पर पुर्नविचार किया जाएं। प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर घरौंडा में आयोजित कांग्रेस की परिवर्तन रैली में बोल रहे थे। कार्यक्रम में परिवर्तन रैली के आयोजक कांग्रेस नेता मनोज बेगमपुर और रामफल बेगमपुर थे। प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर ने सफल आयोजन के लिए मनोज बेगमपुर और रामफल बेगमपुर और सभी कार्यकर्ताओं की पीठ थपथपाई।

कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर ने बताया कि देश में सबसे बड़ा घोटाला नोटबंदी के रूप में हुआ। जो 7 से 8 लाख करोड़ा रुपए का था। उसके बाद रफेल विमान घोटाला, हरियाणा में रेता-बजरी का एक लाख करोड़ से अधिक का घोटाला के साथ-साथ नीरव मोदी, ललित मोदी और विजय माल्या द्वारा बैंक का पैसा लेकर भागना जैसे प्रमुख भ्रष्टाचार के प्रकरण रहे। उन्होंने कहा कि भाजपा आधार के नाम पर लोगों के साथ अन्याय कर रही है। यहां मजदूरों को काम नहीं मिल रहा है ओर नौजवानों को रोजगार नहीं मिल रहा है। देश में लगभग 30 हजार लोगों से रोजगार छीना गया। किसानों को समर्थन मूल्य नहीं मिल रहा है।

उन्होंने जोर देकर कहा कि भारत में जिस तरह से अर्थव्यवस्था गिरावट की और है। यदि यही हाल रहा तो भाजपा देश को तबाह कर देगी। उन्होंने इनैलो पर तंस कसते हुए कहा कि इनैलो की दुकान पर ताला लग चुका है। जनता अब जाग चुकी है। इसके साथ ही तंवर ने कांग्रेस की बात करते हुए कहा कि कांग्रेस में अब जमीनी स्तर पर काम करने वालों को ही महत्व मिलेगा।

इस अवसर पर कांग्रेस के प्रदेश कोषाध्यक्ष तरूण भंडारी, पूर्व राज्यसभा सांसद ईश्वर सिंह, पूर्व विधायक राजरानी पूनम, महिला कांग्रेस की प्रदेश उपाध्यक्ष दीपा राणा, पूर्व मंत्री विजेन्द्र कादियान, कांग्रेस के प्रदेश सचिव तथा अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य पंकज पुनिया, पंचायती राज प्रकोष्ठ के चेयरमेन डा. सुनील पंवार, अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष ज्ञान सहोता, दयाल सिरोही, सुनील खेड़ी,महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्ष संतोष कैरालिया, कांग्रेस नेता मनोज बेगमपुर, रामफल बेगमपुर, डा. खजान सिंह सहित, अनिल चौहान, मेहर सिंह राणा, पूर्व सरपंच सतपाल जैनी, मुनीश कामरा, नरेश संधु, डा. कपूर सिंह, रविदत्त कौशिक, सरिता सरोहा, बिल्लु शर्मा, मुनीश भार्गव अन्य विशेष तौर पर मौजूद थे।

भाजपा का दलित विरोधी चेहरा आया सामने : प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद भाजपा का दलित विरोधी चेहरा सामने आ गया है। उन्होंने कहा कि भाजपा और आर.एस.एस पहले से ही दलितो के आरक्षण के खिलाफ थी। अब सुप्रीम कोर्ट में सरकार की तरफ से कमजोर पक्ष रख दलितों के खिलाफ निर्णय दिलवा दिया। अभी तक भाजपा ने अपना नजरिया स्पष्ट नहीं किया। इससे साफ होता है कि भाजपा दलितो की हितैषी नहीं है।

सिम्बल पर ही लड़े जाऐंगे नगर निगम के चुनाव  : प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर ने कहा कि आगामी नगर निगम चुनाव सिम्बल पर ही लड़े जाऐंगे। कांग्रेस निश्चित ही नगर निगम चुनावों में भाजपा का सफाया कर देगी। भाजपा का विरोध जमीनी स्तर पर तेजी से हो रहा है। भाजपा किसी भी कीमत पर गड़बड़ी कर चुनाव का परिणाम पलट सकती है। इसलिए सभी को सावधान रहने की जरूरत है।

टोपी पहनकर की है गाय की रक्षा : प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर ने कहा कि कांग्रेस नेताओं ने टोपी पहनकर गाय की रक्षा की है। उन्होंने आज मुस्लिम टोपी पहनकर भाषण दिया। उन्होंने इसका अर्थ बताते हुए कहा कि हमने मुस्लिम भाईयों की टोपी पहनकर गाय को बचाया है न कि गाय को कटवाया। जो लोग गाय की रक्षा की बात करते है। वहीं सबसे ज्यादा गाय की बेकद्री के लिए जिम्मेवार है। गीता और गाय के नाम पर राजनीति करने वाली भाजपा वास्तविकता में कारोबार करती है। इसका सीधा-सीधा उहादरण गीता खरीद के नाम पर करोड़ो रुपए का घोटाला है।

उन्होंने कि हरियाणा में कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष को हटाने की बात में कोई दम नहीं है। यह मात्र कोरी अफवाह है। कुछ विरोधी इन अफवाहों को जन्म देते रहते है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी जब तक चाहेंगे तब तक वह प्रदेशाध्यक्ष है। प्रदेशाध्यक्ष को हटाने की बात। यह बात उन्होंने उस समय कही, जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्हें प्रदेशाध्यक्ष पद से हटाया जा रहा है तो उन्होंने साफ कर दिया कि यह केवल राजनीति साजिश का हिस्सा है। इसके अलावा कुछ नहीं है। लोगों को दिन में सपने लेने दो।

वह पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने उन्हें जो भी जिम्मेदारी सौंपी है। उसे वह बेखुबी से निभा रहे है।  उन्होंने बताया कि कांग्रेस में राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने साफ कर दिया है कि जो पहले चल रहा था वह अब नहीं चलेगा। जो काम करेगा उसे सम्मान मिलेगा।

नीलोखेड़ी से चुनाव लडऩे के सवाल पर उन्होंने मुस्कुरा दिया और कहा कि वह राहुल गांधी के सैनिक है। जहां भी उनकी जिम्मेदारी लगाई जाएगी। वहीं काम करेंगे। यदि कहा जाएगा कि चुनाव लड़ो तो वह जरूर लड़ेेंगे, अन्यथा संगठन के लिए समर्पित है। उन्होंने गोल-मोल से जवाब दिया। उन्होंने इतना जरूर कहा कि करनाल से खट्टर का जीतना मुश्किल कर देंगे। हमारे साथ सारे मतदाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.