April 20, 2024
(मालक सिंह): मुख्मंत्री मनोहर लाल हरियाणा के सिख समाज को खुश करने के लिए बहुत जल्द असंध से एम एल ए बख्शीश सिंह को मंत्री बना सकते है। बख्शीश सिंह को कौनसा विभाग दिया जायेगा इसका फैंसला होना बाकी है। इससे पहले भी बख्शीश सिंह को मंत्री पद देने की बात की खूब चर्चा होती रही है।
बख्शीश सिंह को मंत्री बनाना  इस और इशारा करता है कि 2019 के विधानसभा इलेक्शन में सिखों वोटरों को अपनी तरफ आकर्षित करने का एक प्रयास है। क्या बख्शीश सिंह असंध को जिला बनाने की लंबी माँग को विधानसभा में उठा पाएंगे , यह तो वक्त ही बताएगा।
2017 में करनाल के जलमाना में हुए गुरु गोबिंद सिंह जी की याद में हुए प्रोग्राम में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा भी कह चुके है कि भाजपा के हरियाणा राज में सिखों की अनदेखी हो रही है। हुड्डा सरकार में हरियाणा के सिख नेता हरमोहिंदर सिंह चट्ठा को विधानसभा स्पीकर का पद दिया गया था बाद में उन्हें कृषि मंत्री भी बनाया गया था।
पूर्व इनलो सरकार में भी पेहवा से विधायक रहे सरदार जसविंदर सिंह संधू को भी कृषि मंत्री का पद दिया था।
इससे पहले सरदार बख्सीश सिंह हरियाणा सरकार में सी पी सी के पद पर थे। हाइकोर्ट के आदेश के बाद हरियाणा में सी पी सी के पद को खत्म कर दिया था।
मनोहर लाल की कैबिनेट में फेर बदल की बातें लंबे समय से सुनने को मिल रही थी किन्तु कई कारणों से इसपर मोहर नहीं लग पाई। लेकिन अब जल्द हरियाणा कैबिनेट में बदलाव नज़र आने वाला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.