पैरोल पर जेल से बाहर आये अजय चौटाला ,बेटों के निष्‍कासन पर बोले अजय – मांगने से नहीं मिलता छीनना पड़ता है, अब हाेगा रण

0
Advertisement

शेयर करें।
  • 925
  •  
  •  
  •  
  •  
    925
    Shares

(रिपोर्ट – कमल मिड्ढा ) – हरियाणा की इंडियन नेशनल लोकदल पार्टी में चल रही पारिवारिक उठापटक के बीच सोमवार को तिहाड़ जेल से 14 दिन के लिए अजय चौटाला बाहर आ गए है ! बाहर आते ही उन्होंने संकेत दे दिए हैं कि वे इतनी जल्दी पार्टी से बाहर नहीं होंगे ! 18 जनपथ पर उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि इनेलो न तो मेरे बाप की बपौती है और न किसी के बाप की, इनेलो कार्यकर्ताओं की है, इसे किसी की बपौती नहीं बनने देंगे ! अपने आगामी कदम पर उन्होंने कहा कि वे 17 अक्टूबर को जींद में कार्यकर्ताओं के बीच जुटेंगे और आगे का फैसला लेंगे !  

इंडियन नेशनल लोकदल पार्टी के विवाद में आज से नया मोड़ आ गया है ! सोमवार को तिहाड़ जेल से बाहर आए इनेलो के महासचिव अजय सिंह चौटाला ने रण का ऐलान कर दिया ! सांसद दुष्‍यंत चौटाला अौर दिग्विजय चौटाला को इनेलो से निष्‍कासित किए जाने के बाद उनके पिता अजय सिंह चौटाला सोमवार दोपहर तिहाड़ जेल से पैरोल पर बाहर आ गए ! अजय चौटाला ने कहा, मांगने से कुछ नहीं मिलता,छीनना पड़ता है ,अब रण होगा ! जेल से बाहर आने के बाद दुष्‍यंत चौटाला उनको दिल्‍ली अपने सरकारी आवास 18 जनपथ लेकर पहुंचे, वहां हजारों की संख्‍या में समर्थकों ने स्‍वागत किया !

 
अजय चौटाला तिहाड़ से बाहर आते ही सीधे देवीलाल की समाधि पर पहुंचे, वहां से दुष्यंत चौटाला उन्हें गाड़ी से 18 जनपथ लेकर आए ! यहां बड़ी संख्या में मौजूद कार्यकर्ताओं की भीड़ ने उनका जोरदार स्वागत किया,वही कार्यकर्ताओं की नारेबाजी और उत्साह के बीच काफी देर संबोधन नहीं हो सका ! माइक की आवाज से ज्यादा लोगों का शोर था, इसके बाद दुष्यंत ने माइक संभालकर लोगों को शांत करवाया !
 
आगामी रणनीति का खुलासा करते हुए अजय चौटाला ने बताया कि 14 दिन की पैरोल के दौरान वे सभी कार्यकर्ताओं के बीच जाएंगे ! इसके बाद सिरसा तेजाखेड़ा में जाएंगे और वहां मां से आशीर्वाद लेंगे ! उन्होंने कहा कि सिरसा जाते हुए भी वे झज्जर, दादरी, भिवानी, हांसी और हिसार होते हुए सिरसा पहुंचेंगे ! इन सभी जगहों कार्यकर्ताओं से मुलाकात होगी और भविष्य की नब्ज टटोलने की कोशिश करेंगे ! इसके बाद 14 नवंबर को जींद में कार्यकर्ताओं की बैठक करके आगे का निर्णय लेंगे !

अब जेल से बाहर अाने के बाद अजय चौटाला की पूरा हरियाणा नापने की तैयारी है ! उनके दौरे का रोडमैप पहले ही तैयार कर लिया गया था ! जेल से बाहर आते ही अजय चौटला ने अपने करीबी नेताओं से बातचीत शुरू कर दी है ! वह अभी दो दिन दिल्ली में रहकर अपने खास समर्थकों के साथ रायशुमारी करेंगे !  उसके बाद राज्य प्रदेश में कार्यकर्ताओं से रायशुमरी करते हुए चंडीगढ़ पहुंचेंगे ! 

 
पूरे प्रदेश से अपने समर्थकों का फीडबैक हासिल करने के बाद ही अजय चौटाला कोई कदम उठाएंगे,लेकिन इतना तय है कि वापस जेल जाने से पहले अजय चौटाला अपने सांसद बेटे दुष्यंत और दिग्विजय के लिए जमीन तैयार कर देंगे ! उनके जेल जाने के बाद मोर्चा नैना सिंह चौटाला संभाल लेंगी ! 

शेयर करें।
  • 925
  •  
  •  
  •  
  •  
    925
    Shares
Advertisement




LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.