April 25, 2024

 

बारहवीं कक्षा के थे दोनों पकड़े गए आरोपी छात्र राहुल और शिवम ओर थे एक अच्छे खिलाड़ी भी ,10 स्नैचिंग की वारदातों को कबूला ,पुलिस अधीक्षक सुरेंदर सिंह भोरिया ने प्रेसवार्ता कर दी मीडिया को जानकारी ! वही करनाल जेबा राम नाम के शख्श की पुलिस कस्टडी में थाने में हुई मौत मामले में थाना सिटी एस एच ओ सतीश कुमार को भी किया गया सस्पेंड और लाईन हाजिर वही पुलिस ने सिटी थाने और यातायात पुलिस चौकी में तोड़फोड़ करने वाले सेकड़ो लोगों के खिलाफ भी पुलिस ने किया मामला दर्ज ,SP करनाल ने दी इस बारे में जानकारी !

करनाल पुलिस द्वारा काबू किया गया स्नैचिंग की वारदात को अंजाम देने वाला गिरोह, 10 वारदातों का हुआ खुलासा, नैषनल लेवल के बाक्सिंग चैंपियन हैं दोनों:–

गस्त के दौरान मिली सुचना…..

पुलिस अधीक्षक करनाल सुरेन्द्र सिंह भौरिया के आदेषों व दिषा निर्देषों अनुसार कार्य करते हुए, सी.आई.ए-1 इन्चार्ज निरीक्षक कमलदीप राणा द्वारा दिनांक 12.05.18 की शाम को ए.एस.आई. चन्देषवर की अध्यक्षता में एक टीम को थाना शहर करनाल के क्षेत्र में गस्त करने के लिए भेजा।

थाना शहर करनाल के क्षेत्र में गस्त के दौरान उनकी टीम को गुप्त तरीके से सुचना प्राप्त हुई कि जुण्डला गेट करनाल के पास दो लड़के एक चोरी का मोबाईल लिए हुए हैं और वे उसे बेचने की फिराक में ग्राहक तलाष रहे हैं। योजनाबद्व तरीके से किया काबू, सुचना मिलते ही ए.एस.आई. चन्देषवर व उनकी टीम ने योजनापूर्ण तरीके से उस एरिया की घेराबंदी करके दोनों आरोपीयों षिवम मैहरा पुत्र जसबीर सिंह वासी अषोक विहार मधुबन पुलिस अकादमी के सामने करनाल और राहुल पुत्र जयपाल वासी मधुबन काम्पलैक्स करनाल को जुण्डला गेट करनाल के पास एक दूकान के सामने से एक सैमसंग मोबाईल एस-6 और वारदातों में प्रयोग की गई मोटर साईकिल के साथ धर दबोचा। पुलिस जांच में पता चला कि इस मोबाईल के संबंध में थाना सिविल लाईन में स्नैचिंग की धारा 379-ए भा.द.स. के तहत मुकदमा नं0-295/17.04.18 दर्ज है।

पूछताछ पर साथीयों व वारदातों का किया खुलासा…..

पुलिस टीम द्वारा की गई पूछताछ पर दोनों आरोपीयों ने अपने साथी मोहित पुत्र सुभाषचन्द वासी अषोक विहार मधुबन पुलिस अकादमी के सामने करनाल व 09 स्नैचिंग और एक मोटर साईकिल चोरी की वारदातों का खुलासा किया। पूछताछ पर आरोपीयों ने बताया कि उन्होंने अपने साथी मोहित के साथ दो वारदातों को अंजाम दिया था।

पकड़े गए दोनों आरोपी बाक्सिंग में स्कुली स्तर पर नैषनल चैंपियन रह चुके हैं, दोनों प्रतिदिन घर से कर्ण स्टेडियम करनाल में बाक्सिंग का अभ्यास करने के लिए आते थे मोटर साईकिल लेकर और साथी के साथ मिलकर देते थे स्नैचिंग की वारदातों को अंजाम। स्नैच किए हुए फोन, पर्स और पैसे से महगें शौंक करते थे पूरे।

उपरोक्त वारदातों का किया खुलासा

1.. करीब 3/4 महीने पहले सदर बाजार करनाल से रात के समय पैदल जा रही एक महिला से पर्स छिनकर अपने दोस्त मोहित के साथ मोटर साईकिल पर फरार हो गए थे।

2. करीब 3/4 महीने पहले सै0-12 करनाल में जाट धर्मषाला के पास स्कुटी पर जा रही एक लड़की से पर्स छीनकर मोटर साईकिल पर अपने साथी मोहित के साथ फरार हो गए थे।

3. करीब 2/3 महीने पहले सै0-6 करनाल में प्रताप पब्लिक स्कुल के पास से रात के समय एक लड़की के हाथ से पर्स छिनकर मोटर साईकिल पर फरार हो गए थे।

4. करीब 10/15 दिन पहले हस्पताल चैंक करनाल के पास माडल टाउन की ओर पैदल जा रहे एक लड़के के हाथ से मोबाईल फोन छीनकर मोटर साईकिल पर फरार हो गए थे।

5. करीब एक-डेढ़ महीना पहले सै0-13 करनाल में ओ.पी.एस. स्कुल के पास से पैदल जा रहे एक लड़के से मोबाईल छिनकर मोटर साईकिल पर फरार हो गए थे। जो पुलिस द्वारा आरोपीयों के कब्जा से बरामद किया जा चुका है।

6. करीब एक महीना पहले देवी लाल चैंक करनाल से महाराणा प्रताप चैंक करनाल की ओर पैदल जा रहे व्यक्ति से फोन छीनकर मोटर साईकिल सवार हो फरार हो गए थे।

7. करीब एक महीना पहले बस स्टैंड करनाल के सामने गली में एक साईकिल सवार लड़के के हाथ से मोबाईल फोन छीनकर मोटर साईकिल पर सवार हो फरार हो गए थे।

8. करीब 15 दिन पहले नमस्ते चैंक करनाल से मिरा घाटी की ओर पैदल जा रहे एक व्यक्ति से मोबाईल छीना था।

9. करीब एक महीना पहले माडल टाउन करनाल में पतंजली स्टोर के पास एक साईकिल सवार से फोन छीना था।

10. करीब 2 महीने पहले अटल पार्क करनाल की पार्किंग से एक मोटर साईकिल चोरी की थी।

इन वारदातों के संबंध में दोनों आरोपीयों को आज दिनांक 13.05.18 को माननीय अदालत के सामने पेषकर पुलिस रिमांड हासिल किया जाएगा। रिमांड के दौरान आरोपीयों से पूछताछ कर उनके साथी मोहित को गिरफतार किया जाएगा और कबुली गई वारदातों के संबंध में बरामदगी की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.