लोकसभा चुनावों के दौरान सुरक्षा के मद्वेनजर पुलिस कप्तान ने किया गोष्ठी का आयोजन

0
Advertisement


गोष्ठी के दौरान पुलिस कप्तान ने कहा कि लोकसभा चुनावों को लेकर हर तरफ माहौल पूरी तरह से गर्म है। हर एक प्रत्याषी जनसभा, रोड़ शो व डोर टू डोर कैम्पेनिंग करेगा। जब भी कोई प्रत्याषी इस प्रकार के कार्यक्रम आयोजित करे तो सभी प्रबंधक थाना अपने-अपने एरिया में यह सुनिष्चित करें कि उस समय किसी भी प्रकार की कोई अव्यवस्था उत्पन्न न हो, यातायात सुचारू ढं़ग से चलता रहे। चुनावों के संबंध में सभी प्रबंधक थाना अपने-अपने क्षेत्र में नाकाबंदी करके विषेष रूप से चैकिंग करें, गस्त करें। अपने एरिया की राईडर व पी.सी.आर. को समय-समय पर चैक करें, राईडर व पी.सी.आर. पर तैनात सभी कर्मचारी सही ढं़ग से वर्दी पहनकर हर समय अलर्ट रहें।

पुलिस कप्तान ने कहा कि चुनावों को लेकर कुल 46 पैट्ोलिंग पार्टीयां बनाई गई हैं व सभी पैट्ोलिंग पार्टीयों के साथ 46 डयुटी मैजीस्ट्ैट तैनात किए गए हैं। आने वाली 10 तारीख तक काफी वी.आई.पी. व वी.वी.आई.पी. डयुटीयां रहेंगीं, जिनमें सिक्योरिटी को लेकर किसी भी प्रकार से कोई भी लापरवाही न बरती जाए। लोकसभा चुनावों के दौरान यदि किसी भी अधिकारी या कर्मचारी ने अपनी डयुटी के समय किसी प्रकार की कोई लापरवाही बरती तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि नाकाबंदी के समय चैकिंग के दौरान सभी प्रबंधक थाना व चैकीं इन्चार्ज नषीले पदार्थो, अवैध शराब और अवैध हथियारों के संबंध में विषेषरूप से सचेत रहें।

Advertisement


इसके अलवा पुलिस कप्तान ने कहा कि चुनावों के दौरान कुछ शरारती तत्व माहौल को खराब करके शांति व्यवस्था को बिगाड़ने के लिए प्रयास करते हैं, ऐसे व्यक्तियों को विषेष हिदायत देकर उनपर कड़ी नजर रखें। ताकि लोकसभा चुनावों की इस प्रक्रिया को सही व शांतिपूर्ण ढ़ंग से सम्पन्न किया जा सके। उन्होंने बताया कि चुनावों के दौरान हमारी ओर से बाहर से जितनी फोर्स की डिमांड रखी गई थी, उसके लिए भी मंजुरी मिल चुकी है और बहुत जल्द पैरामिल्ट्ी फोर्स हमारे पास होगी।






LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.