5 मई को करनाल पहुँच सकते है PM मोदी ,कुटेल में पंडित दीनदयाल उपाध्याय मैडिकल विश्वविद्यालय का करेंगे शिलान्यास ,देखें पूरी खबर

0
Advertisement

5 मई को है मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का जन्मदिन भी ओर इसी दिन करनाल के कुटेल गांव में आयोजित किया जा रहा है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम !

शिलान्यास की तैयारियों के लिए मंत्री सहित करनाल के भाजपा नेताओं व अधिकारियों ने किया मौके का निरीक्षण !

Advertisement


करनाल मुख्यमंत्री मनोहर लाल की घोषणा के अनुसार करनाल के कुटेल गांव में पंडित दीनदयाल उपाध्याय मैडिकल विश्वविद्यालय बनाया जाना प्रस्तावित है ! इस विश्वविद्यालय के शिलान्यास के लिए स्थानीय प्रशासन ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है ,वीरवार को देर सायं हरियाणा के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामलें मंत्री कर्णदेव काम्बोज सहित भाजपा के प्रदेश महामंत्री एडवोकेट वेदपाल, जिलाध्यक्ष जगमोहन आनन्द, जिला महामंत्री योगेन्द्र राणा सहित उपायुक्त डा. आदित्य दहिया, पुलिस अधीक्षक जश्रदीप सिंह रंधावा, घरौंडा के एसडीएम इमरान रजा, पीडब्ल्युडी के अधीक्षक अभियन्ता विरेन्द्र जाखड, डीएसपी घरौंडा विरेन्द्र कुमार तथा घरौंडा के विधायक हरविन्द्र कल्याण के प्रतिनिधि ने मैडिकल विश्वविद्यालय के प्रस्तावित स्थान पर जाकर व्यवस्था का जायजा लिया !

मंत्री कर्णदेव ने जानकारी दी कि जल्दी ही पंडित दीनदयाल उपाध्याय मैडिकल विश्वविद्यालय का शिलान्यास होगा ! उन्होंने कहा कि इस शिलान्यास के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से अनुरोध किया है कि जब भी समय मिलेगा तो इस विश्वविद्यालय का शिलान्यास किया जाएगा !

इस विश्वविद्यालय के बनने से इस क्षेत्र का ही नही बल्कि पूरे उत्तरी भारत के लोगों को फायदा मिलेगा तथा इस क्षेत्र के लोगों को स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ-साथ रोजगार के अवसर भी मिल सकेगें। उन्होंने कुटेल गांव के लोगों का आभार प्रकट करते हुए कहा कि उन्होंने विधायक हरविन्द्र कल्याण के अनुरोध पर करीब 174 एकड जमीन मैडिकल विश्वविद्यालय को देकर एक सहरानीय कार्य किया है।

इस विश्वविद्यालय को बनाने में हरियाणा सरकार अरबों रूपये खर्च करेगी , इस विश्वविद्यालय में स्वास्थ्य सम्बन्धित सभी जरूरी सुविधाए और विद्यार्थियों के लिए डाक्टरी की सभी डिग्रियों की शिक्षा दी जाएगी !

वही इस दिन प्रधानमंत्री मोदी हरियाणा के लिए ओर भी कई बड़े उदघाटन व शिलान्यास कर सकते है ,इसकी तैयारियों के लिए 15 तारीख को सी एम मनोहर लाल खट्टर करनाल आ सकते है और मंत्रिमंडल की एक मीटिंग भी करेंगे !

Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.