March 29, 2024
  • डीसी ने उपमंडल के गांव सालवन, राहड़ा व असंध का दौरा करके गिरदावरी की फिजीकल वैरिफिकेशन,
  • इस मौके पर एसडीएम साहिल गुप्ता, डीआरओ श्यामलाल, तहसीलदार नवजीत कौर बराड़ मौजूद रहे।

असंध 19 सितम्बर: उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने शनिवार को उपमंडल के गांव सालवन, राहड़ा व असंध क्षेत्र का दौरा करके गिरदावरी से संबंधित कुछ मिसमैच नम्बरों की फिजीकल वैरिफिकेशन की और कहा कि जल्दी ही इसे ठीक कर दिया जाएगा ताकि किसान को अनाज मंडियों में फसल बेचने में किसी प्रकार की दिक्कत का सामना ना करना पड़े। इस मौके पर एसडीएम साहिल गुप्ता, डीआरओ श्यामलाल, तहसीलदार नवजीत कौर बराड़ मौजूद रहे।

उपायुक्त ने बताया कि किसानों द्वारा मेरी फसल-मेरा ब्यौरा पोर्टल पर दी गई जानकारी, पटवारी द्वारा की गई गिरदावरी तथा हरसक द्वारा ली गई इमेज यानि गिरदावरी से संबंधित तीनों की रिपोर्ट के अनुसार कुछ नम्बर मिसमैच मिले है, जिनकी सरकार द्वारा फिजीकल वैरिफिकेशन करवाई जा रही है।

इसको लेकर उपायुक्त ने अपने दौरे के दौरान सबसे पहले गांव सालवन का दौरा किया और मौके पर कानूनगो गुरप्रीत और पटवारी विरेन्द्र से गिरदावरी को लेकर खसरा नम्बर व किला नम्बर के बारे में जानकारी ली। उन्होंने काश्तकारों से कहा कि जो फसल खेत में उगाई है, उसी का विवरण मेरी फसल-मेरा ब्यौरा पोर्टल पर दर्ज कराएं, अन्यथा उन्हें फसल बेचने में असुविधा होगी। इस मौके पर गांव के सरपंच मित्रपाल शर्मा व अन्य काश्तकार भी उपस्थित रहे।

उपायुक्त ने इसके बाद असंध क्षेत्र के पटवारी नरेश व राहड़ा गांव के पटवारी गौतम से खेतों में पहुंचकर गिरदावरी के बारे में जानकारी ली। इस मौके पर डीआरओ श्यामलाल ने बताया कि गांव राहड़ा के 1107 किसानों ने मेरी फसल- मेरा ब्यौरा पोर्टल पर फसल का विवरण दर्ज कराया है, जिनमें से 360 गिरदावरी नम्बर मिसमैच पाए गए है। इस अवसर पर सरपंच गजे सिंह सहित अन्य किसान मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.