April 26, 2024

करनाल: घरौंडा के गांव बस्ताडा के पास जीटी रोड स्थित टोल टैक्स पर लोगो ने किया रोष प्रदर्शन

जैसे ही 15 दिसंबर से टोल टैक्स पर fastag का नियम अनिवार्य हुआ वैसे ही घरौंडा शहर के लोकल वाहन चालकों ने टोल फ्री करवाने कि मांग की

टोल प्रशासन के खिलाफ की नारेबाजी – टोल प्रशासन ने लोगो को शांत किया – टोल प्रशासन ने मौके पर ही अधिकारियों को सूचित कर बैठक बुलाई

बैठक में घरौंडा एसडीएम गौरव कुमार, डीएसपी रामदत, एस एच ओ मधुबन तरसेम चंद, ड्यूटी मजिस्ट्रेट बीडीपीओ इंद्री अंग्रेज सिंह, टोल मैनेजर मनीष कुमार बैठक में मौजूद रहे।

फास्टैग लगने से पहले घरौंडा के लोकल लोगो की गाड़ियां टोल से फ़्री निकल रही थी।

जैसे ही टोल लगाना शुरू हुआ, वैसे ही लोगो ने धरना देना शुरू कर दिया।

लोगो की मांग है कि अगर उन्हें करनाल जाना पड़े या फिर टोल करके कोई आस पास के गांवों में जाना पड़े तो उन्हें टोल देना पड़ता है। हालाकि यह सुविधा पहले लोगो के लिए फ़्री कर दी गई थी

घरौंडा एसडीएम गौरव कुमार ने बताया कि अभी हमने टोल प्रशासन से इस मुद्दे पर बात की है और उन्होंने हमें कहा की वो इस मुद्दे पर एन एच ए आई के अधिकारी से बात करेंगे और इसका स्थाई समाधान निकाला जाएगा।

साथ ही एसडीएम गौरव कुमार ने बताया कि उन्होंने सभी आए हुए लोगों से लिखित में उनसे उनकी मांगों की सूची मांगी जिससे की वे भी आला अधिकारियों से इस बारे में बात कर सके।

इस बारे में घरौंडा ट्रक यूनियन के प्रधान राजबीर कैमला ने कहा कि जिस ही ट्रक टोल से गुजरता है तो उन्हें आने जाने का टोल करीब 1500 देना पड़ता है और अगर उन्हें दिन में करीब 3-4 बार करनाल की और आना जाना पड़े तो इसके लिए उन्हें करीब एक दिन के 5 से 6 हजार रुपए की राशि खर्च करनी पड़ती है।

तो इसके लिए से चाहते है की जैसे वे पहले टोल से फ़्री में जाते थे ऐसे ही उनके लिए फिर से टोल फ़्री कर दिया जाए।

ट्रक चालक उत्तम घणघस ने कहा कि उनको इस नए नियम से बहुत ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है जिससे की काफी परेशान है और इसके लिए वे सरकार से जल्द से जल्द सरकार से स्थाई समाधान चाहते है।

इस बारे में टोल मैनेजर मनीष कुमार ने बताया कि अभी लोकल लोगो के लिए 150 रुपए का पास जारी किया गया है और कमर्शियल वहानो के लिए अभी कोई भी अधिसूचना जारी नहीं की गई है। इसके लिए हम अपने एन एच ए आई के आला अधिकारियों से बात करेंगे और जैसे ही कोई सूचना आएगी उसे हम लोगो को बताने का काम करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.