ओएसडी ने जनता दरबार में आई शिकायतों को सुना गंभीरता से, अधिकारियों को कहा तुरंत समाधान हो समस्याओं का, मुख्यमंत्री ने करवाया बिना भेदभाव के समान विकास

0
Advertisement


शेयर करें।
  • 349
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
    349
    Shares

करनाल में हर मंगलवार को OSD द्वारा लगाए जाने वाला खुला दरबार लगाया गांव काछवा में !

ओएसडी साहब, मैं गरीब महिला हूं, परिवार में 4 लड़कियां हैं, पति मजदूरी करता है, पिछले कईं सालों से राशन कार्ड गुम हो गया था, राशन कार्ड के बिना आधार कार्ड नहीं बनता, जिससे बच्चों का स्कूल में दाखिला भी नहीं हो सका। यदि राशन कार्ड बन जाए तो आधार कार्ड बन जाएगा।

Advertisement


आज पता लगा है कि म्हारे गांव काछवा में ओएसडी साहब लोगों की समस्या सुनने आते हैं, हमारी भी सुनो। ओएसडी ने काछवा गांव की महिला पूजा की बात गंभीरता से सुनते ही संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए कि तुरंत महिला के परिवार का राशन कार्ड बनवाया जाए और जो भी परिवार को राशन कार्ड के माध्यम से सुविधा मिल सकती हों उन्हें दिलवाई जाए। ओएसडी अमरेन्द्र सिंह ने महिला को कहा कि बिल्कुल भी चिंता करने की जरूरत नहीं, हर मंगलवार को यहीं पर आता हूं, कोई दिक्कत हो तो तुरंत बताना।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आपकी समस्या के हल के लिए ही मुझे यहां भेजा है। काछवा गांव में मंगलवार को ओएसडी द्वारा आयोजित जनता दरबार में अपनी शिकायतों को लेकर आए बुढऩपुर गांव के निवासी स. दलबीर सिंह ने कहा कि वह गांव में मिल्क प्रोडक्ट बनाना चाहते हैं उसके लिए उन्होंने बैंक में ऋण के लिए आवेदन किया है, 3 महीने के बाद भी बैंक के मैनेजर द्वारा कोई ठीक से कार्यवाही नहीं की गई है जबकि खादी ग्रामोद्योग द्वारा लोन पास करके बैंक में भेज दिए हैं।

ओएसडी ने संज्ञान लेते हुए तुरंत फोन पर संबंधित अधिकारी से बातचीत की और कहा कि दलबीर सिंह के लोन के मामले को गंभीरता से लें ताकि वह अपना आजीविका का साधन शुरू कर सकें। काछवा गांव के ग्रामीणों ने मांग की कि काछवा से कलामपुरा तक की सडक़ नहीं बनी है। इस पर शीघ्र काम चालू करवाया जाए। ओएसडी ने ग्रामीणों को बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपनी विधानसभा में शामिल काछवा सहित सभी 6 गांवों में करोड़ों रुपये के विकास कार्य करवाए हैं, अधिकतर कार्य पूरे हो गए हैं और कुछ पर काम चल रहा है।

काछवा से कलामपुरा की सडक़ को बनवाने के लिए भी संबंधित अधिकारियों को कहा गया है। मुख्यमंत्री ने बिना मांगे ग्रामीणों की अधिकतर जरूरतों को पूरा किया है। मुख्यमंत्री ने अकेले काछवा गांव में करीब 30 करोड़ रुपये के विकास कार्य करवाए हैं। काछवा में लोगों की सुविधा के लिए मुख्यमंत्री ने सीवरेज व्यवस्था दुरूस्त की है, सीवरेज व्यवस्था के बाद जो सडक़ें खराब हो गई हैं उनको भी दोबारा से बनाया जाएगा। किसी भी ग्रामीण को चिंता करने की कोई जरूरत नहीं, विकास घर-घर तक पहुंचाया जा रहा है ऐसा मुख्यमंत्री ने नियम बनाया है।

जनता दरबार में दर्जनों लोगों ने अपनी शिकायतेें ओएसडी के सामने रखी जिनका उन्होंने अधिकारियों के सहयोग से निराकरण किया। इस अवसर पर पूर्व विधायक रमेश कश्यप, मंडलाध्यक्ष अमर ठक्कर, मंडलाध्यक्ष महीपाल राणा, भाजपा कार्यकर्ता सुनील गोयल, दर्शन सहगल, कुलदीप शर्मा, विस्तारक विनोद पाल, गांव के सरपंच अजय कुमार, पूर्व सरपंच बिट्टू सहित गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे !

वही यह तस्वीरें कल की मुख्यमंत्री खट्टर के करनाल दौरे की है जिसमें कल सुबह सुबह शहर में स्वच्छता कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री हाथ मे झाड़ू लेकर सफाई करते नजर आए उनके साथ साथ थे उनके OSD अमरेन्द्र सिंह ! मुख्यमंत्री ने झाड़ू से कूड़े को एक जगह इख्ठा किया और OSD साहब ने उसे कस्सी से इख्ठा कर रेहड़ी में गेरते हुए नजर आए ,देखें कुछ तस्वीरें


शेयर करें।
  • 349
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
    349
    Shares
Advertisement









LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.