डीएवी पीजी कॉलेज में पूर्व छात्र मिलन समारोह (एल्युमिनाई मीट) का आयोजन

0
Advertisement

डीएवी पीजी कॉलेज में एल्युमिनाई मीट का उद्घाटन कॉलेज के प्राचार्य डॉ. आरपी सैनी ने विधिवत रुप से दीप प्रज्वलित कर किया। पूर्व छात्र मिलन समारोह की संयोजक डॉ. रितु व अन्य ने प्राचार्य का स्वागत किया। कार्यक्रम में सैंकड़ों की संख्या में पूर्व छात्र-छात्राओं ने भाग लिया और गुरुजनों से मुलाकात कर उनका कुशल स्नेह पूछा व पुरानी यादों को ताजा कर उनसे आशीर्वाद लिया।

कार्यक्रम में पंहुचे पूर्व छात्रों ने सांस्कृतिक गतिविधि के तहत गीत, गजल व नृत्य प्रस्तुत कर संमा बाध दिया। कार्यक्रम में पूर्व छात्रों से मुखातिब होते हुए प्राचार्य ने उनसे विद्यार्थी के  रूप में उनके अनुभव सांझा किये और वर्तमान में उनकी स्थितिके बारे में जानकारी ली। पूर्व छात्रों ने बताया कि वह आज जो भी हैं वह इस संस्था की देन है और आज वह यहां आकर स्वंय को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।

Advertisement


वह इसके लिए महाविद्यालय के आभारी हैं। पूर्व छात्रों ने प्राध्यापकों से अपने वर्तमान जीवन के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि कईं विद्यार्थी महत्वपूर्ण पदों पर पंहुचकर अपनी सेवाएं दे रहे हैं और कईयों के अपने व्यवसाय हैं। ज्यादातर विद्यार्थी बिजनेस और अन्य कारोबारों से जुड़े होकर समाज में अपना योगदान दे रहे हैं।

प्राचार्य डॉ. रामपाल सैनी ने सभी पूर्व विद्यार्थियों को महाविद्यालय का भ्रमण करवाया और कार्यक्रम में महाविद्यालय की विभिन्न क्षेत्रों में प्रगति और उपलब्धियों का ब्यौरा प्रस्तुत किया। उन्होंने पूर्व विद्यार्थियों को शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की और उनसे अनुरोध किया कि वह समय-समय पर महाविद्यालय में पंहुचकर अपने सुझाव प्रेषित करें जिन्हें तुरंत अमल में लाया जाएगा।

पूर्व विद्यार्थियों ने भी प्राचार्य को आश्वसत किया कि वह महाविद्यालय के ऋृणी हैं जिसकी सेवा एंव सहायता में वह सदैव अपना सहयोग देते रहेगें। इस अवसर पर एल्युमिनाई मीट एसोसिएसन का गठन किया गया। सुनील कटारिया को प्रधान, डॉ. बलराम को उप प्रधान व सुमेर शर्मा को महासचिव बनाया गया।

कार्यक्रम की संयोजक डॉ. रितु ने पूर्व छात्रों को जानकारी देते हुए बताया कि हर वर्ष एल्युमिनाई मीट का आयोजन महाविद्यालय में किया जाता है और यह पंरपरा आगे भी जारी रहेगी।

कार्यक्रम के अंत में प्रााचार्य ने सभी पूर्व छात्रों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस मौके पर सभी कॉलेज स्टाफ सदस्य मौजूद रहे।

Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.